अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







एक शराब के सौदागर को दबोचा आज, अवैध शराब परोसते ढाबे रिसोर्ट अबतक नज़रअंदाज़!!

14 Apr 2024

no img


``अनम इब्राहिम 

7771851163

Ps रातिबड़ भोपाल


अवैध शराब का सौदागर पकड़ाया तो वहीं अवैध शराब परोसते ढाबे, रिसोर्ट पर कार्यवाही अब भी बाकी!:```



 जनसम्पर्क Life 


*भोपाल/मप्र :* पिछले एक दशक से थाना रातिबड़ इलाक़े मे हत्या, बलात्कार, अपहरण,चोरी ,डकैती जैसे गंभीर अपराधो मे भारी इजाफ़ा होता नज़र आया है वज़ह लाज़मी है हरे-भरे इलाके मे तेजगती से बसती बस्ती सुबेभर से कूच कर आके मकान बना मौहल्ले मे तब्दील होती खेतनुमा 

ज़मीन तो ठीक है लेकिन इस शांत एरिये कि जमीन का फ़ायदा तो सबसे ज़्यादा अपराधो को जन्म देने वाले वो ढाबे, रिसोर्ट, होटल चालक बने हुए हैं जो अवैध रूप से प्रेमी जोड़ो को तन्हाई के ठिकाने मुहैया करवा रहे हैं साथ हीं अवैध रूप से शराब भी परोस रहे हैं आख़िर किस कि शह पर ऐसा भी नहीं कि ग़स्त देती थाना पुलिस के जवान देर रात तक चलते इस अय्याशखानो से बेख़बर है जब कि सब को सब खबर ख़ामोशी लगाम कि वज़ह से तो सभी वाक़िफ है यहां इत्तेफ़ाकन कार्यवाही तो होती होती है लेकिन ऊंट के मुंह मे जीरा समान बहरहाल हाल ही मे एक क़ाबिल अफ़सर मनोज पटवा ने थाना रातिबड़ प्रभारी का चार्ज लिया हैँ इनसे उम्मीदें बांधी जा सकती है ही वीरान इलाकों मे बने ढाबो, रेस्टोरेंटो व होटलों की शक्ल मे अवैध शराब के अड्डों और चकलानुमा व्यवस्था करवाने वाली जगाहो पर जल्द तालाबंदी होंगी हलाकी हाल ही मे थाना रातिबड़ पुलिस ने अवैध शराब के एक सौदागर को हज़ारों की देशी दारु के साथ दबोच कर अपनी मुस्तेदी से मौज़ूदगी का एहसास करा अवैध कारोबारियों व माफियाओ को सकपका दिया है दरअसल मामला कुछ यूं हुआ की 



पूरी ख़बर पढ़ने के लिए जनसम्पर्क Life की निचे दी हुई लिंक पर क्लीक kren




वैसे इस ख़बर की आगे की जानकारी थाना रातिबड़ पुलिस की लिखित जुबांनी 





थाना रातीबढ


*रातीबढ पुलिस ने अवैध शराब तस्कर को किया गिरफ्तार*

 

*कुल 63 लीटर देशी शराब कीमती करीबन 24500/ रूपये की बरामद*

वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में विगत दिनो से अवैध शराब विक्रय को लेकर चलाई गयी मुहिम के परिणामस्वरूप थाना रातीबड को महत्वपूर्ण सफलता मिली है ।

घटना का विवरण - दिनांक 13.04.2024 को दौराने क्षेत्र भ्रमण गोपनीय मुखबिर व्दारा सूचना प्राप्त हुई की एक व्यक्ति शुटिंग एकेडमी के पास खेत मे गड्डे में शराब की पेटियां रखकर अवैध शराब का विक्रय कर रहा है मुखविर सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया व प्राप्त सूचना की तस्दीक हेतु मौखिक आदेश प्राप्त कर हमराह स्टाफ उनि संजय वर्मा , प्रआर0 496 रविन्द्र पाल, प्रआर0 2902 महेश दांगी, आर0 2090 रविपाल के व तलबशुदा गवाहान सुमेर सिहं राजपूत व राजदेव दुबे को तलब कर ग्राम गौरे गांव से तलबशुदा गवाहान व स्टाफ को लेकर मुखविर द्वारा बताये स्थान पहुचे तो वहा देखा कि एक व्यक्ति के पास खेत में दो बोरियां रखी थी जो अचानक से पुलिस को देखकर भागने लगा जिसे घेराबंदी कर पकडा उससे नाम पता पूछा उसने अपना नाम विजय डिडोरिया पिता मुकेश डिडोरिया उम्र 24 साल नि.गौरे गांव म.न.101 वास्तुविहार कालोनी पानी की टंकी के पास रातीबड भोपाल रहना बताया जिससे उसके पास रखी बोरियों के संबंध में पूछताछ किया जो पूछताछ पर बताया कि उक्त बोरियों में देशी मंदिरा शराब प्लेन की 07 पेटियां है जिन्हें शुटिंग एकेडमी में काम करने वाले मजदुरों को बेचने के लिये वह उसने शराब थोडी थोडी जमा करके बेचने के उद्देश्य से लाकर रखी है और उसे शराब को चोरी छुपकर बेचता है। 


विजय डिडोरिया से अवैध शराब रखने के संबंध मे लायसेन्स के बारे मे पूछा जिसने लायसेन्स होने से इंकार किया एवं वैध दस्तावेज पेश नही कर सका आरोपी अवैध रूप से मदिरा बिक्रय करने के उददेश्य से मदिरा/शराब रखे मिला आरोपी का यहा कृत्य धारा 34(2)आबकारी अधि0 का पाये जाने से उपस्थित साक्षियो के समक्ष आरोपी से कुल 350 क्वाटर देशी प्लेन मंदिरा जिस पर विधयांचल डिस्टलरिज प्रायवेट लिमीटेड जिनमे प्रत्येक मे 180 एमएल कुल 63 लीटर शराब प्रत्येक क्वाटर पर 70/-रुपये कीमत लेख है कुल कीमती करीबन 24500/ रूपये होने पर आरोपी के कब्जे से मुताबिक जप्ती पत्रक के विधिवत जप्त कर कब्जा पुलिस लिया बाद आरोपी को मुताविक गिर0 पत्रक के को विधिवत गिर0 किया गया बाद आरोपी के विरूध्द अप क्र.145/2024 धारा 34(2) आबकारी एक्ट का कायम कर विवेचना मे लिया गया ।


 आरोपी के विरूध्द पूर्व से ही थाना रातीबड मे अवैध शराब विक्री करने एवं थाना टीटी नगर मे लूट के अपराध पंजीबध्द है । जो निम्नानुसार है –

क्र. अपराध क्र. धारा थाना

1. 371/2023 392 भा.द.वि. टी.टी.नगर

2. 58/2024 34(1) आबकारी एक्ट रातीबड

3. 145/2024 34(2) आबकारी एक्ट रातीबड

आरोपी की कार्यप्रणाली-

 विजय डिडोरिया पिता मुकेश डिडोरिया उम्र 24 साल नि. गोरे गांव म.न.101 वास्तुविहार कालोनी पानी की टंकी के पास रातीबड भोपाल द्वारा सस्ते दामो पर शराब की पेटियाँ खरीदकर काम करने वाले मजदुरो को अवैध रूप से विक्रय करता था आरोपी ने पूछताछ पर बताया कि मार्च माह मे शराब के ठेके खत्म होने पर उसके द्वारा सस्ती दरो पर अवैध शराब खरीद फरोख्त कर शुटिंग अकादमी के पास ही थोडी दुरी पर उसकी दुकान है और पास मे ही एक खेत है जिसमे अवैध शराब छुपाकर रखी थी । मजदुरो से सम्पर्क कर उन्है शराब अवैध रूप से विक्रय करता था ।

सराहनीय भुमिका -थाना प्रभारी रातीवड निरी. मनोज पटवा , उप निरी राघवेन्द्र सिंह सिकरवार , उप निरीक्षक संजय वर्मा , का.वा. प्रआर.2902 महेश दांगी , का.वा. प्रआर.496 रविन्द्र पाल, का.वा. प्रआर.2268 अतुल जंगले ,आर.2090 रविपाल , आर.901 लक्ष्मण सिंह, आर.1003 तरूण पटेल, आर.3492 भूपेन्द्र सिंह, आर.3536 संदीप चौधरी ,आर.639 मुरारी शर्मा की सराहनीय भुमिका रही ।

मध्यप्रदेश


Latest Updates

No img

Tree falls at old Campion Road Intersection, girl driving Activa suffers injuries


No img

राह चलती बुज़ुर्ग महिला के गले से सोने की चेन बाइक सवार लूटेरों ने लूट ली!!


No img

Civil Judge selection process challenged in MP HC, Court to hear the matter on 25th July


No img

प्रदेश में मचा हाहाकार, सरकार जश्न मनाने में व्यस्त: नरोत्तम मिश्रा


No img

Internship students of BSSS college promote civil laws for women and child protection


No img

8-yr old Tanmay dies after 48 hours of rescue operation in Betul, was stuck in borewell


No img

Bhopal court orders to register murder case against TI, Jailer and 6 others


No img

कोरोना के खज़ाने की लूट: 853 रेमड़ेसिविर इंजेक्शन पर चोरों ने किया हाथ साफ़!


No img

PHQ की कैंटीन में चल रहे घरेलू सिलेंडर!!!


No img

Elected union leader of BHEL brutally attacked in Bhopal, police in search of the miscreants


No img

रखवाले ही बने लुटेरे, ICICI बैंक में नकली सोना गिरवी रखवा करोड़ो की बैंक को लगाई चपत!!


No img

राहगीर बन रहे लगातार लूट का शिकार, थाना शाहपुरा पुलिस पूरी तरह लाचार!!


No img

Congress in MP to all its leaders accommodated, even if they do not get tickets


No img

High Court Orders State Government to Consider Promotion of 55 Naib Tehsildars to Tehsildar Position


No img

VIDEO VIRAL: Upset by her love marriage brother drags and beats sister on road in betul