अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







व्यापारी से एक करोड़ की फिरौती मांगने वाला इंदौर पुलिस के चढ़ा हत्थे।

01 May 2023

no img

Anam Ibrahim

7771851163 


इंदौर/मप्र : व्यापार की नगरी इंदौर में इन दिनों अपराधों में भारी इज़ाफ़ा होता नजर आ रहा हैै। मारधाड़ बलत्कार हत्या लूट तस्करी यहां आम बात है। अब मुम्बई की तर्ज पर फिरौती की मांग के किस्से इस शहर में गुज़र रहे, हाल ही में थाना राजेन्द्र नगर इलाक़े में रहने वाले कल्लू बागड़ी नामक सब्जी व्यापारी के उस वक़्त होश उड़ गए जब फिरौती मांगने वाले का खत उनके प्रांगण में मिला। खत में फिरौती की मांग की गई कि पहले 25 लाख दो फिर 40 लाख बाद में फ़िरोतिकर्ता की डिमांड बढ़कर 1 करोड़ हो गई, चुनांचे फिरौती की रक़म न देने पर बच्चे दामाद,नाती का अपहरण करने की धमकी देने व जान से मारने का भी फिरौती मांगने वाले ज़िक्र किया। बहरहाल फिरौती की मांग शिकायत जब पुलिस के संज्ञान आई तो थाना राजेन्द्र नगर प्रभारी सतीश पटेल ने एक टीम बनाई और गुपचुप तरीक़े से फिरौती मांगने वाले कि तलाश में जुड़ गई।

फिर क्या हुआ? लिंक पर क्लिक करें और जाने पुलिस की ज़ुबानी....

इंदौर: चौइथराम मंडी के सब्जी व्यापारी से एक करोड़ की फिरौती की मांगने की घटना का पर्दाफाश, करते हुए पुलिस ने बताया कि आरोपी पुलिस थाना राजेंद्र नगर की गिरफ्त में आ चुका है। दरअसल व्यापारी को लगातार मिल रहे थे फिरौती एवं अपहरण के धमकी भरे खत, रुपयें नही देने पर आरोपी दे रहा था बच्चों व परिजनों का अपहरण कर जान से मारने की धमकी। इंदौर पुलिस थाना राजेंद्र नगर पर क्षेत्र के चौइथराम मंडी मे सब्जी के एक बड़े व्यापारी कल्लू बागड़ी ने बताया कि 11 तारीख को उसे एक अज्ञात खत मिला खत के ज़रिए से पहले 25 लाख रुपये की मांग की गई फिर 40 लाख रुपये और वो न देने पर एक करोड़ रुपये देने का लेख लिखा गया अन्यथा उसके बच्चे, नाती, दामाद के अपहरण कर जान से मार डालने की धमकिनुमा हिदायत भी दी गई थी। लिहाज़ा सूचना मिलते ही पुलिस थाना राजेंद्र नगर की पुलिस ने फिरौती की मांग करने वाले अज्ञात आरोपी पर मामला दायर कर लिया फिर पुलिस की एक टीम द्वारा हिकमत अमली से मौक़ा-ए-वारदात का मुआयना किया गया व कल्लू से जुड़े हर व्यक्ति पर नज़र रखी जाने लगी व चप्पे-चप्पे पर गोपनीय निगरानी रख रेकी की जाने लगी , साथ ही मनोवैज्ञानीक तरीके से पूछताछ करती पुलिस हरचंद कोशिशें कर खुलासा करने पर उतारू हो गई । मामले को गम्भीरता से लेते हुए पहले फरियादी की पूरी सुरक्षा सुनिश्चित की गई फिर गोपनीय तरीके से अज्ञात आरोपी की खोजबीन में जुट गई,थोड़े ही दिनों में राजेंद्र नगर पुलिस कि एक टीम ने 1 करोड़ रुपये की फिरौती की माँग करने वाले अपराधी को सुनियोजित तरीके से धर दबोचा। पुलिस टीम द्वारा खोजबीन एवं मुखबिर की सुचना के आधार पर अखिलेश वर्मा निवासी इंदौर को पकडा, जो कि व्यापारी कल्लू बागड़ी दुकान पर ही किसानों से माल खरीद कर बेचने का काम करता है। आरोपी, कल्लू बागड़ी की आर्थिक व सामाजिक स्थिति से बहुत अच्छी तरह से वाकिफ था। 

पुलिस टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ करने पर उसने घटना को स्वीकार करते हुए बताया कि लगातार 4-5 साल से आर्थिक स्थित खराब होने के कारण उसने यह षड्यंत्र रचा। पिछले करीब चार-पांच सालों में आरोपी अखिलेश के ऊपर करीब 15 लाख रुपए का कर्जा हो गया था। उसने पहले कल्लू बागड़ी से कुछ रूपये उधार भी मांगे लेकिन कल्लू ने उसने दुकान पर ही काम करने वाले भारत के कहने से रुपये उधार देने से मना कर दिया, जिससे आरोपी अखिलेश वर्मा नाराज था। और इसके कारण ही उसने इस प्रकार की घटना को अंजाम दिया। 

पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तार किया गया है जिसके विरुद्ध विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

 उक्त घटना का पर्दाफाश करने मे वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी राजेन्द्र नगर सतीश पटेल, उनि तिलक करोले, प्र.आर 302 सतीश, आर. 3394 शर्मा, आर.3229 विलियम सिंह, आर 262 संजय, ड्राइवर लवकुश की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

मध्यप्रदेश जुर्मे वारदात लूट चोरी शहर की शख़्सियत


Latest Updates

No img

Bhopal Police manages to nab criminal along with robbed items of the temple who was roaming in disguise of a monk


No img

Indore SP’s banana order cancelled within a day, no scope for innovative idea ?


No img

वर्दीधारी बलात्कारी ने होटल के कमरे में युवती को बनाया हवस का निवाला!


No img

Have you seen this dancing video of Farooq Abdullah at Punjab CM's granddaughter wedding?


No img

सिंहस्थ में भ्रष्टाचार की खुली परतें, कांग्रेस मंत्री बोले-कार्रवाई भी होगी और गिरफ्तारी भी, वसूली भी करेंगे


No img

आपसी रंजिश में चली गोली, ज़ख़्मी हुए रक्तरंजित लहूलुहान, खूनाख़ून!!


No img

आशिक़ ने दिया मोहब्बत में धोखा पहले ब्लात्कार फ़िर माशूका को दूसरी शादी से रोका !


No img

Ganesh idol welcomed in BJP’s new temporary office at old RTO


No img

Olympic Bronze Medalist Wrestler Sakshi Malik Appeals for Support in Fight for Justice and Truth


No img

CM Shivraj hits on Bhopal police over liquor mafias evolving in the capita


No img

चाइना के बम फटाकों और फुलझड़ियों से अपने बच्चों की हिफाज़त करें!!!


No img

GMC के जूनियर पियक्कड़ डॉक्टरों ने भोपाल पुलिस को छक्कों की तरह किया हाय हाय!!


No img

Ban imposed on flying of drones, paragliders, hot balloons and other flying objects within a radius of one kilometer from lal pared Ground in the Capital


No img

भोपाल: आईजी के ओहदे से देशमुख की रुख़्सती कर, कटियार के बाज़ुओं पर लादा भार!!


No img

Jail DG issues order- All leaves cancelled of prisoners out on parole in MP