अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







यवसुरा की शराब से भरा ट्रक मय तशकर के दबोचा इंदौर पुलिस ने !!

12 Jul 2022

no img

Anam Ibrahim

7771851163

इंदौर: एक तरफ़ मध्यप्रदेश में आसमां छूती शराब की क़ीमत ने जहां शराबियों की जेब हल्की कर दी तो वहीं अवैध शराब माफियाओं की बढ़ती तस्करी उनकी जेब को भारी करते नज़र आ रही है। प्रदेशभर में सिलसिलेवार अवैध शराब की खेपों को पुलिस द्वारा धड़-पकड़ कर पकड़ा जा रहा है। हाल ही में इंदौर पुलिस के चंदन नगर थाना इलाक़े में बीयर से भरा ट्रक मुखबिर की इत्तेला से पकड़ा गया बता दें कि इंदौर पुलिस कमिश्नर  हरिनारायणचारी मिश्र ने शराब माफियाओं व गुंडे बदमाशों की धड़पकड़ के लिए सख़्त रवैया इख़्तेयार कर रखा है। कमिश्नर के फ़रमान का पालन करती थाना चंदन नगर पुलिस के पास मुखबिर के माध्यम से सूचना पहुची की नावदापंथ की तरफ़ से होते हुए चंदन नगर चौराहे के रास्ते एक ट्रक क्र NL-01 AF3638 में अवैध शराब भर कर आ रही है फिर क्या था सूचना मिलते ही आननफानन में थाना पुलिस द्वारा आला अफ़सरो के संज्ञान में मामले को लाया गया और अफ़सरो की ज़ानिब से जैसे ही हरी झंडी मिली तो चंदन नगर पुलिस ने नाकाबन्दी कर ट्रक का रास्ता रोक लिया। बहरहाल ट्रक के अंदर भारी मात्रा में बीयर की पेटियां लदी हुई थी जिसकी गिनती करने के बाद बियर की पेटियों की तादात 1500 थी जिस मसरुका की कुल कीमत 37 लाख रुपए आंकी गई जिसमे सभी  बियर किंगफ़िज़र ब्रांड की निकली ट्रक औरंगाबाद से दिल्ली की ज़ानिब कूच करने निकला था। 

अब तक ये तो थी हमारी जानकारी - 

आइए अब हम आप को सुनाते PHQ दफ़्तर से समाचार हेतु  हासिल हुई प्रेसविज्ञप्ति —

अवैध शराब के विरुद्ध पुलिस थाना चंदन नगर इंदौर की बड़ी कार्यवाही।

औरंगाबाद से दिल्ली के लिए भारी मात्रा में अवैध शराब ले जाते ट्रक को पकड़ा ।

ट्रक में से किंगफिशर बीयर की अवैध शराब की कुल 1500 पेटी कीमती लगभग 37 लाख रुपए की जप्त।

इंदौर -दिनांक 11 जुलाई 2022- श्रीमान पुलिस आयुक्त नगरीय इंदौर श्री हरिनारायणचारी मिश्र व्दारा इंदौर कमिश्नरेट में अवैध शराब एवं मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले एवं इनकी गतिविधियों में संलिप्त बदमाशों के विरुद्ध कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है। उक्त निर्देशों के अनुक्रम में श्रीमान अतिरिक्त पुलिस आयुक्त इंदौर श्री मनीष कपूरिया के मार्गदर्शन में पुलिस उपायुक्त जोन 4 इंदौर श्री आर.के. सिंह द्वारा अति. पुलिस उपायुक्त जोन 4 डॉ. प्रशांत चौबे एवं सहायक पुलिस आयुक्त अनुभाग अन्नपूर्णा श्री बी.पी. एस. परिहार को अवैध शराब की गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। उक्त दिशा निर्देशानुसार कार्यवाही करते हुए पुलिस थाना चंदननगर को एक बड़ी सफलता मिली है, भारी मात्रा में अवैध शराब का परिवहन करने वाले एक ट्रक को 37 लाख  रुपए की अवैध शराब के साथ पकड़ा गया है।  पुलिस थाना चंदन नगर पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि एक ट्रक क्रमांक NL01 AF3638 नावदापंथ तरफ से चंदन नगर चौराहे होता हुआ इंदौर शहर तरफ आ रहा है जिसमें  भारी मात्रा में अवैध शराब की पेटियां भरी हुई हैं। मुखबिर की सूचना पर तत्काल चंदन नगर थाना प्रभारी अभय नेमा द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में पुलिस टीम तैयार कर चंदन नगर चौराहे पर लगाई गई। पुलिस टीम को जैसे ही वह ट्रक आता हुआ दिखा तो  घेराबंदी कर ट्रक को रोका और ट्रक को चेक करते किंगफिशर बीयर की पेटियों से भरा हुआ पाया गया।  बाद ट्रक चालक से उसका नाम पता पूछते उसने अपना नाम आशम खान पिता इदरीश खान उम्र 34 साल निवासी ग्राम पिपरोली थाना रामगढ़ जिला अलवर राजस्थान का होना पाया गया। जिससे उक्त शराब के बारे में कागजात चेक करते वैधानिक रूट औरंगाबाद से दिल्ली बाया सेंधवा रतलाम का रूट होना पाया गया मगर ट्रक चालक द्वारा निर्धारित रूट से पृथक इंदौर शहर में शराब का प्रवेश करना पाया गया जिससे यह प्रतीत होता है की ट्रक चालक उक्त शराब को और कहीं बेचने की फिराक में था । जिसे मौके पर विधिवत कार्यवाही कर थाने लाया गया जिसमें कुल 1500 किंगफिशर बीयर की पेटियां कीमती लगभग 37 लाख रुपए की होना पाई गईं। उक्त प्रकरण में थाना चंदन नगर पर अपराध धारा 34(2) आबकारी एक्ट का दर्ज कर विवेचना में लिया गया है। आरोपी से उक्त शराब के बारे में पूछताछ जारी है। 

उक्त सराहनीय कार्य में थाना चंदन नगर प्रभारी निरीक्षक अभय नेमा, उनि देवेन्द्र मिश्रा, सउनि राजभान गौतम, प्रआर पंकज सांवरिया, प्रआर अभिषेक सिंह पंवार, प्रआर कमलेश चावड़ा की महत्त्वपूर्ण भूमिका रही।


मध्यप्रदेश जुर्मे वारदात गम्भीर अपराध पुलिस मुख्यालय ताज़ा सुर्खियाँ खबरे छूट गयी होत


Latest Updates

No img

आपदा-ए-कोरोना में केजरी सच्चा जिसने उतारा सियासत का कच्छा!


No img

Chief Minister Chouhan presents President's Medals to 78 conscientious officers


No img

Bhopal’s YouTube Artist dies in road crash, was praised by bollywood actors like Sonu Sood


No img

मप्र पुलिस कर्मचारियों को फिर मिलेगा WEEKLY OFF, सरकार विधानसभा के अगले सत्र में विधिवत प्रस्ताव लाने की तैयारी में


No img

Prior investigation of SIT reveals suicide, post created on Nishank’s phone, no tamper with mobile


No img

MP: Sehore lockdown extended till 10th May


No img

जेल में ज़लज़ला, असुरक्षा के साए में हर बन्दी की जान, जाग उठा जुल्म का शैतान!!


No img

Women safety awareness drive on the 10th day of the International Violence against Women in Bhopal


No img

बाबरी मस्ज़िद के मसले पर मशवरा आज भोपाल में


No img

Traders furious over unethical working of Annupur’s new SP, shops across the districts closed


No img

खेल मंत्री ने प्रेसवार्ता से पहले पत्रकारों को दिखाया खुद खतरों से खेलकर!


No img

प्रदेश में दम तोड़ चुकी कांग्रेस को घसीट घसीटकर कमलनाथ ढोहने पर क्यों मज़बूर ?!


No img

Elder brother kills younger sibling over beating mother, sustained glass bottle injuries


No img

Officers at PHQ Bhopal MP plant 15000 plant saplings through the Miyawaki technique of Japan


No img

Telephone fraud: number of higher officials used to dupe victims; Police arrests two fraudsters