अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







साईकिल वाले अंकल ने 5वी क्लास की बच्ची की लूटी थी आबरू, अदालती फ़ैसले ने उम्रकैद की सुनाई सजा!!!

14 Dec 2022

no img

Anam Ibrahim

7771851163


जबलपुर/मप्र: राजधानी के क़ानूनी मरकज़ जबलपुर में गुज़री थी एक हैवानियत की दास्तां जहां थाना माढ़ोताल इलाक़े में दिनांक 2-2-22 को 09 वर्षीय बालिका के साथ दुष्कृत्य का घिनौना अपराध घटित हुआ था जिसे अदालती फैसले ने आज ताउम्र कैदखाने के कारावास की सजा सुना डाली। मामला दरअसल थाना माढ़ोताल इलाक़े का है जहां दिनांक 2-2-22 को एक 9  वर्षीय नन्ही बालिका ने थाने पहुची और आपबीती सुनाते हुए शिकायत दर्ज करायी कि वह कक्षा 5 वीं में पढ़ाई कर रही है। दोपहर तक़रीबन 3 बजे जब वह अपने घर के बाहर खेल रही थी तो उस दौरान भगवानदास लोधी नामक अधेड़ उसके पास आये और बोले कि मेरी साईकिल में धक्का लगा दो। जिसके बाद हादसे से नादां बालिका हवस का भेड़िए की साइकिल में धक्का लगाने लगी उसी दौरान भगवानदास लोधी बालिका को लुभाते हुए बोले कि "मेरे घर में शनि देव बिराजे हैं, आओ मैं तुमको उनके दर्शन करा देता हॅू" ये बोलते हुए भगवानदास की निगाह मे हवस की लार टपकने लगी और भगवान दास ने मासूम का हाथ पकड़ लिया और उसे अपने साथ अपने घर के पीछे वाले कमरे में ले गया।

खबर बाक़ी है अभी अगर वक़्त हो तो क्लिक करें और पूरा पढ़े....

और मासूम के साथ ज़बरन दुष्कृत्य करने लगा बेख़बर मासूम मदद की गुहार लगाते रही और आरोपी बच्ची के बदन को नोचता रहा हादसे की शिकार बन चुकी बालिका ने कुछ वक्त के बाद भगवानदास लोधी केा धक्का देकर घटनास्थल से दौड़ लगा दी व अपने घर पहुंच वारदात का किस्सा अपनी मां को सुनाया गुस्साई मां ये बर्दास्त नही कर पाई और तत्काल भगवान दास लोधी के पास पहुच गई जहां तड़पते हुए एक माँ ने आरोपी भगवानदास से कहा कि तुमने मेरी मासूम बच्ची के साथ इतना घिनौना काम किया हैं जिसके बाद जिसके बाद हवस में अंधे भगवान सिंह लोधी ने मासूम की मां के साथ गाली गलौज करना शुरू करदी फिर डराते हुए कहा कि थाने शिकायत करेगी तो जान से जाएगी। जब ये वारदात के मज़मुन का ज़िक्र शिकायत की शक़्ल में पुलिस ने सुना तो मुज़रिम के भगवानदास लोधी के ख़िलाफ़ दफ़ा 354, 363, 366 ए , 376, 376 (ए)(बी), 294, 506 तथा 3, 4, 5, 6, 11, 12 के तहत पाक्सो एक्ट एवं 3(2)व्हीए, 3(क)द, 3(2)(व्ही) एससी एसटी एक्ट का अपराध दर्ज कर आरोपी भगवान सिंह लोधी उम्र 38 वर्ष मुक़ामी ग्राम रेगवां नई बस्ती माढ़ोताल को मामले में गिरफ्तार कर लिया गया। पूरी वारदात की विवेचना थाना प्रभारी माढोताल रीना पाण्डे शर्मा के साथ उप निरीक्षक संध्या तिवारी द्वारा की गयी। प्रकरण की मुक़म्मल मॉनीटिंरिंग के लिए पुलिस अधीक्षक ने नोडल अधिकारी उप पुलिस अधीक्षक पूजा पाण्डे के साथ उप पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अपूर्वा किलेदार के बाजुओं पर सोप दी गई , मामले की गम्भीरता व साक्षो को देखते हुए न्यायलय ने समंस जारी कर वारंट तामील कराते हुये समय पर सबूतधारी गवाहों को न्यायालय के सामने हाज़िर होने के फरमान जारी कर दिए ।

  न्यायालय में प्रकरण के विचारण के दौरान जिला अभियोजन अधिकारी अजय कुमार जैन के मार्ग दर्शन में वारदात की पैरवी विशेष लोक अभियोजक मनीषा दुबे द्वारा की जाने लगी प्रकरण के साक्षियों को न्यायालय मे परीक्षित कराया गया जिसके बाद अदालत ने आखरी बहस का सिलसिला शुरू हुआ । 

अदालती विवेचना व सशक्त पैरवी के के बासी परिणाम स्वरूप परिस्थितिजन्य साक्ष्य के आधार पर अदालत में बरखा दिनकर विशेष न्यायाधीश (पाक्सो एवं एससीएसटी एक्ट (पी.ओ.ए.) अधिनियम ) द्वारा आरोपी भगवान सिंह लोधी को धारा 354, 363, 366 ए, 376, 376 (ए)(बी), 294, 506 भादवि तथा 3, 4, 5, 6, 11, 12 पाक्सो एक्ट एवं 3(2)व्हीए, 3(क)द, 3(2)(व्ही) एससी एसटी एक्ट के प्रकरण में धारा 366 भादवि सहपठित धारा एससीएसटी एक्ट 3(2)व्ही एवं धारा 376 (ए)(बी), सहपठित धारा 3(2)व्ही में आजीवन सश्रम कारावास वं 1 हजार रूपये के अर्थदण्ड एवं एससीएसटी एक्ट धारा 3(1)डब्ल्यू(2) में 5 वर्ष का सश्रम कारावास एवं 500 रूपये के अर्थदण्ड से दण्डित किया गया।

  वर्ष 2022 में न्यायालय में विचारण के दौरान पुलिस अधीक्षक जबलपुर सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देशन में प्रकरण की सतत् मॉनीटरिंग के परिणाम स्वरूप नाबालिक बच्चियों के साथ हुये चिन्हित अपराधों में से कुल 9 चिन्हित अपराधों में आरोपियो को अदालती फैसलों ने दण्डित करते हुए सलाखों के बिछे धकेल दिया, बता दें कि राज्य के नामचीन शहर जबलपुर में इन दिनों अपराधों में बेहिसाब इज़ाफ़ा हो रहा है लेकिन ज़्यादातर मामले अदालती फैसलों के मोहताज बन न्याय के लिए टकटकी लगाए बैठे है।

मध्यप्रदेश जुर्मे वारदात बाल अपराध


Latest Updates

No img

औज़ार-कार की पूजापाठ के बाद, क्या मुख्यमंत्री विजयदशमी पर प्रदेश को देंगे कोई सौगात?!!!


No img

कर्मचारियों के स्वास्थ्य बीमा और पत्रकार निधि पर क्या बोले मंत्री शर्मा...


No img

Mercedes crushes street dog in Indore, know what the law says under section 279 IPC


No img

7 year old boy losses his life in Jabalpur while playing from a noose which got stuck in his neck


No img

वर्दीधारी बलात्कारी ने होटल के कमरे में युवती को बनाया हवस का निवाला!


No img

MP budget promises 24200 jobs in education dept and 4000 jobs in police


No img

Ps,मिसरोध की ख़ूनी सड़क फिर हुई रकरंजीत, तलवारो से युवक पर हुआ जानलेवा हमला


No img

'Not even a chocolate bar or a bag of milk can be sold from a liquor shop' - says Rakesh Kurmi of Excise Dept Bhopal; sparks controversy between alcohol & milk


No img

Action against 2 divisional presidents of BJP Bhopal, Lokhande removed for making objectionable comments


No img

Bhopal: Brawl over Digvijay’s letter, convicted in a murder case Chaurasia a BMC employee


No img

MP HC Gwalior bench issues notice to IAS Gulshan Bamra to appear before court within 3 days


No img

VIRAL: Home Minister directs strict action against Indore’s dancing girl


No img

4 feet long rod penetrates in youth’s neck till the mouth, Operation in Bhopal’s hospital


No img

उच्च न्यायालय ने सबूतों से छेड़छाड़ के मामले में ADG, SP व सिविल सर्जन को तत्काल तबादले का किया फ़रमान जारी!!


No img

MBBS female student commits suicide in Bhopal’s AIIMS campus