अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







खाना चोर के तार चरस तस्कर से जोड़ सनसनीखेज़ बनाया हबीबगंज पुलिस ने !

11 Sep 2022

no img

Anam Ibrahim

7771851163


भोपाल:  इन दिनों चिन्दी का सांप बना मुशायरा लूटने की होड़ के चलते शहर भर के थानों के दरमियाँ सुर्ख़ियाँ बटोरने की होड़ प्रचलित बन चुकी है। ऐसा नही है कि शहर भर के सभी थाने पुलिसिंग का दिखावेदार चोला ओढ़कर अपने इलाक़े में खामोशी से सो रहे हैं बल्कि  कुछ थाने तो competition की कगार पर वर्दी पहन इस तरह आ खड़े हुए है कि उन्हें देख ऐसा लगता है जैसे वर्दी की हक़ अदाएगी के लिए ज़मीनी महन्तकशी के दम पर अपना नाम आसमां पर गौद कर ही दम लेंगे लेकिन  वहीं हमदर्दी की निग़ाहों पर चढ़ा ऐनक हटाकर देखें तो कुछ शहरी थानों के आलम बयां करना तो दुशवार होकर खुद अपने आप मे रुसवा होने जैसा है। एक तो बचे हुए बदनाम थानों को  ख़ाम-ओ-खां  छपाक की बीमारी चिपक चुकी है तो वहीं ..

ख़ैर जाने दो वैसे  हमे तो बस खबर लिखने के क्रम को धर्म समझ स्वतंत्र प्रेस विधि के चौथे स्तम्भ के खुटे पर टँगे रहकर ख़बर कुरेद के खामोशी के साथ जान बचाए रखना है तो फिर खबर की शुरुआत आज थाना हबीबीगंज के ज़रिए जारी की गई प्रेसविज्ञप्ति से करते हैं। 


जनसम्पर्क life


भोपाल / मध्यप्रदेश: थाना हबीबगंज पुलिस ने आज चरस तस्कर शातिर नकबजन इब्राहिम उर्फ बंटी के फरार साथी सोहेल को मुखबिर की बदौलत गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी की वजह? दरअसल जब इब्राहिम बंटी पुलिस की गिरफ्त में केवल सीसीटीवी फ़ुटेज के सहारे आ गया था तो उस समय बंटी को दबोचने के बाद पुलिसिया पूछताछ में सामने आया कि ज़ुर्म की दुनिया की पाठशाला में ख़ासतौर पर  बंटी ने सदस्यता हासिल कर रखी है। उस पर चोरी की एक दो चार वारदात के तहत मुक़दमा पहले से दर्ज़याफ़्ता है। जिस दौरान इब्राहिम उर्फ बंटी को थाना पुलिस ने पुलिसिंग के महन्ती पर्वत खड़े कर घेरा बंदी के बल पर सीसीटीवी का सहारा लेते हुए  दबोचा था उस दौरान भी बंटी की कार से 1kg से ज़्यादा चरस की पोटली पकड़ाई थी। ऐसा पुलिस ने दावा किया था , कुटाई पिटाई के बाद बंटी ने मुँह खोल बकना शुरू किया कि उसने फला-फला इलाक़ो में ज़ुदा-जुदा चोरी की वारदात को अंज़ाम दिया है। उनमें से कुछ चोरी चकारी में भागीदारी सोहैल की भी रही है । फिर क्या था अपराधी बंटी की मुँह ज़ुबानी सुनने के बाद पुलिस ने सोहैल को फ़रार क़रार दे मुखबिर तंत्र को सक्रीय कर  सोहैल की तलाश शुरू कर दी। समय गुज़रता गया लेकिन जेल पहुचा चुके मुज़रिम के साथी तक थाना हबीबीगंज पुलिस के हाथ नही पहुच पा रहे थे। ऐसे में अचानक मुखबिर की मुख़बरी देवता का दीदार बन सामने आ खड़ी हुई। पुलिस के चुगलखोर ने कानाफूसी के ज़रिए जानकारी बताया कि आज फला रास्ते से सोहैल का गुज़र होने वाला है । जानकारी के बाद पुलिस ने दबोच अभियान के तहत धोके से शिकार बना आरोपी सोहैल को सरेराह हिरासत में ले लिया, खेर ये तो रही मेरी लेखनी अब हबीबीगंज पुलिस की बारी । 


👇पढ़िए पुलिस प्रेसविज्ञप्ति


 भोपाल : दिनांक 10 सितंबर 2022 :-  घटना का विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 09/09/22 को चौपाटी के पास 6 नम्बर स्टाँप हबीबगंज पर मुखिबर सूचना पर एक मारूति-800 कार चालक को सोहेल को हिरासत मे लेकर पुछताछ की जाने पर आरोपी द्वारा बताया गया कि उसके पास मिली मारूति 800 कार को उसने अपने साथी इब्राहिम उर्फ बंटी के साथ मिलकर दिनांक 16/08/2022 को आरिफ नगर थाना गौतम नगर क्षेत्र से चोरी किया था। आरोपी के कब्जे से मौके पर थाना गौतम नगर के अप.क्रं. 463/22 धारा 379 भा.द.वि. से संबधित कार क्रं. MP04-HA-3772 जप्त कर आरोपी से पुछताछ की जाने पर आरोपी द्वारा अप.क्रं. 543/22 धारा 457,380 भा.द.वि. की घटना 11 नम्बर स्टाँप स्थित किराने की दुकान मे चोरी करना बताया जाने से आरोपी की निशानदेही पर खाने के तेल के 06 डिब्बे व अन्य किराने का सामान जप्त किया गया है। उक्त आरोपी के साथी इब्राहिम उर्फ बंटी को पूर्व मे दिनांक 07/09/2022 को गिरफ्तार कर आरोपी के कब्जे से 1.220 कि.ग्रा. चरस, ऐशबाग क्षेत्र से चोरी की मारूति 800 कार व नकबजनी का मसरूका सहित कुल कीमती लगभग 6.00 लाख रूपये का मसरूका जप्त किया जा चुका है। गिरफ्तारशुदा आरोपी सोहेल पांचवी कक्षा तक पढ़ाई किया है, उक्त आरोपी के विरूद्ध पूर्व मे थाना जहांगीराबाद व ऐशबाग मे मारपीट के प्रकरण पंजीबद्ध है। उक्त आरोपी ब्रेड आदि सामान की सप्लाई का कार्य़ करता है जो शातिर नकबजन इब्राहिम उर्फ बंटी के साथ मिलकर शहर मे चोरी व नकबजनी की वारदात को अंजाम दे रहा था। उक्त आरोपी द्वारा इब्राहिम उर्फ बंटी के साथ मिलकर थाना हबीबगंज, थाना कमला नगर, थाना ऐशबाग व थाना गौतम नगर क्षेत्र मे वाहन चोरी व नकबजनी की वारदात करना स्वीकार किया है जिस संबध मे संबधित पुलिस थाना द्वारा कार्यवाही की जा रही है।

 नाम/पता गिरफ्तारशुदा आरोपी- सोहेल अली पिता शोकिन अली उम्र 22 वर्ष नि0 म.न. 353 रुपनगर झुग्गी, अशोका गार्डन भोपाल।   


उक्त शातिर नकबजन को गिरफ्तार कर आरोपी के कब्जे से चोरी की कार सहित नकबजनी का कुल कीमती लगभग 2.50 लाख रूपये का मसरूका जप्त करने मे थाना हबीबगंज टीम थाना प्रभारी मनीष राज सिंह, सउनि मनोज यादव, सउनि ओमपाल, प्र0आर0 राघवेन्द्र भास्कर, प्र0आर0 राजेश तिवारी, आर0 अमित व्यास, आर0 शिवेन्द्र मिश्रा व म0आर0 भारती वर्मा की सराहनीय भूमिका रही है।

मध्यप्रदेश जुर्मे वारदात चोरी


Latest Updates

No img

19 IAS officers transferred in MP, CM secretariat Koshlendra Vikram Singh becomes new collector of Bhopal.


No img

After Bhopal police's inability to stop wanderers and clear traffic, SDM Kshitij Sharma turns out to be a savior of prevention


No img

प्यारे मियां यौन शौषण मामले की 4 नाबालिक लड़कियों कि तबीयत बिगड़ी, ठीक नहीं होने पर भेजा जा सकता है AIIMS


No img

Encroachment drive of Bhopal Nagar Nigam turns violent, employees beaten & given death threats


No img

Indore police to present accused in the nine yr old rape case today in court


No img

जमात-ए-तब्लीक को बदनाम करता बेहयाई का बाज़ार !!


No img

Pre-order promotion to 31 soldiers of Madhya Pradesh State by CM


No img

Returning from Germany Bishop PC arrested by EOW Jabalpur at Nagpur Airport


No img

Children raising slogans against alcoholism wins Thota’s heart, distributes candies after foot marching


No img

Hard hitting realities in Neemuch Bhil youth death row, prior police only registered an accident case


No img

झाबुआ पहुँच उप चुनाव में प्रदेशभर के कांग्रेसी नेता करवा रहे है अपनी मौज़ूदगी दर्ज़!!


No img

In Betul MP’s Durgadas Uike’s fraud letter case no FIR registered till now


No img

Bhopal crime Branch registers FIR against Bengal’s MP Mahua for her remarks on Goddess Kali


No img

कल से बजट सत्र का आगाज़, क्या है ख़ास शिवराज सरकार के पास?


No img

अड़ीबाजी, रिश्वतख़ोरी के ख़ाकीधारी खलनायक क्राइम ब्रांच के क्रिमिनल!