अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







सुने घरों को चोरी, लूट, डकैती का शिकार बनाने वाली गैंग की गिरेबां पर इंदौर पुलिस का हाथ ।।।

27 May 2023

no img

Anam Ibrahim

7771851163

जानलेवा हथियारों के साथ डकैती की वारदात को अंज़ाम देने के इरादे से घूम रहे बदमाशो के पास से लाखो के जेवरात, नगदी व मशरूका हुआ बरामद!!!!

जनसम्पर्क life News Network 

इंदौर/मप्र: चार चक्का इनोवा कार से शहर की मालदार बस्तियों के भीतर घूम तमाम सुने तालाबंद मकानों की रेकी करने के बाद मौक़ा देख ताला चटका मशरूका बटोर के नो-2-ग्यारह होने वाले चोरों के गिरोह की गली तक आख़िर कैसे पहुचे इंदौर पुलिस व क्राइम ब्रांच इंदौर के कदम !

क्लिक करें और पढ़े इस खबर का बक़ाया हिस्सा मुक़म्मल जानकारी के साथ....

इंदौर थाना लसूड़िया पुलिस और क्राइम ब्रांच की इस मिलीजुली कार्यवाही में सफलता हासिल करते हुए इंदौर पुलिस ने आधा दर्ज़न क़रीब आरोपीयों पर प्रकरण दायर किया है। चुनांचे इन आरोपियो ने थाना लसुडिया इलाक़े की कालोनियों के सूने घरो में चोरी की कुल 05 वारदातों को सफ़लता के साथ अंज़ाम देने के ज़ुर्म का इकरारनामा पुलिस के सामने क़बूल किया है। बता दें कि इस गेंग के सरगना के सर पर पहले से ही 20 संगीन मुक़दमे पुलिस के ज़ुर्मनामे में दर्ज़ है। इन बदमाशों से तक़रीबन 7 लाख रुपए कीमत के सोने चांदी के जेवरातों व नगदी 80 हजार रुपए के साथ अपराध में इस्तेमाल की जाने वाली इनोवा कार भी जप्त की गई ।

दरअसल शहर में चोरी, नकबजनी, लूट/डकैती व संपत्ति संबंधी अपराधों पर अंकुश लगाने की गरज़ से मैदानी महकमे के आला अधिकारियों द्वारा प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश रिवाजिया बन चुके है । ऐसे में उक्त निर्देशों के हवाले से अपराधों के खुलाशे पुलिस की परंपरागत कार्यवाही का हिस्सा बन चुके है । आला अफसरों के निर्देशों के हवाले से लसूडिया पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने एक बड़ी सफलता हासिल करने का दावा करते हुए कार में घूम कर घरों में चोरी करने वाली एक बड़ी गैंग को गिरफ़्तार कर आधा दर्ज़न अंधी वारदातों का ख़ुलासा किया है।।

बहरहाल पुलिस थाना लसूडिया इलाक़े में मौज़ूद सेटेलाइट जंक्शन इंदौर में अज्ञात चोरों द्वारा सूने मकान से सोने चांदी के जेवरात व नगदी ₹20000 चोरी की गई थी, जिसकी शिकायत फरियादी राजेंद्र की रिपोर्ट पर अपराध धारा 457, 380 आईपीसी के तहत क़ायम हुई थी।

गौरतलब है कि हूबहू इसी प्रकार वारदातें सिंगापुर टाउनशिप, बलिया खेड़ा बायपास रोड, शुभांगन ओमेक्स सिटी में भी बीती थी ये तमाम शिकायतें अज्ञात आरोपियों के ख़िलाफ़ थाना लसूडिय में पंजीबद्ध थी चुनांचे अंधी चोरी का सिलसिला फिर भी जारी रहा और साईं गोल्ड सिटी में एक सफेद इनोवा कार से सवार कुछ बदमाशों द्वारा चोरी का प्रयास करने का एक और मामला अपराध फ़ौजदारी की धारा 457, 511 के तहत दर्ज हो गया । 

इस बार मुखबिर के भरोसे थाना लसूडिया पुलिस ने एक टीम गठित की साथ ही द्वारा क्राइम ब्रांच इंदौर इस टीम के साथ हमजोली हो गई मुखबिर की सूचना पर जानकारी प्राप्त हुई कि एक सफेद इनोवा कार में कुछ बदमाश कॉलोनियों में घूमते हैं तथा सूने मकानों में घुसकर चोरी की वारदात को अंज़ाम देते हैं। फिर क्या था मुखबिर से हासिल जानकारी पर कार्रवाई करते हुए पुलिस को आगे पता चला कि दिनांक 23 मई 2023 को रात्रि में उपरोक्त गिरोह बायपास रोड किनारे किसी मकान में डाका डालने के प्रयोजन से एकत्रित हुआ है व गेंग के सभी सदस्यों के पास हथियार हैं। खबर पक्की होते ही पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बायपास रोड के पास से चार बदमाशों को मय हथियारों सहित हिरासत में ले लिया साथ ही इनोवा कार की भी जप्ती करली लिहाज़ा पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में जानकारी मिली की उपरोक्त दर्शित सभी घटनाएं इसी गिरोह द्वारा की गई है । 

पुलिस द्वारा बड़ी हिकमत अमली से पूछताछ व कार्रवाई करते हुए आरोपियों से उपरोक्त घटनाओं में चोरी किया गया मश्रूका करीब ₹700000 की कीमत के सोने चांदी के आभूषण तथा नगदी ₹80000 जप्त किए गए और घटना में प्रयुक्त इनोवा कार को भी जप्त किया गया है। आरोपियों से अन्य अपराधों के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है ।

प्रकरण में विवेचना जारी है जिसके आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी लसुड़िया निरीक्षक संतोष दूधी, उप निरीक्षक अरुण मलिक, उप निरीक्षक संजय बिश्नोई, सहायक उप निरीक्षक भूपेंद्र गुर्जर, आरक्षक अजय आरक्षक नरेश, आरक्षक प्रणित की सराहनीय भूमिका रही ।

मध्यप्रदेश जुर्मे वारदात गम्भीर अपराध


Latest Updates

No img

MP lawyers given holiday on the occasion of Raksha Bandhan, holiday to be adjusted on other days


No img

सालगिराह के जश्न में बिन बुलाए मेहमान बना फॉरेस्ट का दस्ता!


No img

SC refuses to stay Madhya Pradesh HC decision calling MP Freedom of Religion Act 'unconstitutional'


No img

सूबे के कांग्रेस मरकज़ में संविधान पुस्तिका का विमोचन!!


No img

3rd day of 73rd Tabliqui Ijtima today in capital Bhopal of Madhya Pradesh, Know the details here


No img

Jabalpur police hoists flag at various locations in it’s offices, celebrates ‘Azadi ka Amrit Mahotsav’


No img

फिर गुज़री होटल के बंद कमरे में बलात्कार की वारदात, चकलेनुमा होटल संचालको पर कब गिरेगी गाज?


No img

Bhopal completes 1 year of commissionerate system, is the picture really perfect? No, it's worse than ever.


No img

साधु संत मौलवी ईमाम की अपीलों से, त्योहारों में क़ायम रह सकती है शांति!!


No img

Additional 1000 police force to be deployed during Amit Shah’s visit in Bhopal on 22, all the units to report at police control room on 20th tomorrow


No img

भानू भूरिया योग्य हैं...वहीं जीतेंगे उपचुनाव: नरोत्तम मिश्रा


No img

खदान से निकली रेत का पैसा जाएगा सरकार के खजाने में: खनिज मंत्री


No img

हनीट्रैप मामले में भोपाल पुलिस पर लगे गम्भीर आरोप, क्राइम ब्रांच में 2 महीने पहले की गई थी शिकायत दर्ज


No img

तहसीलदार के किरदार से अदालत हुई खफ़ा मुज़रिम को सुनाई उम्रकैद की सज़ा!


No img

LIVE: PM releases 8 Cheetahs brought from Africa in MP’s National park on his birthday