अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







Ps MP नगर: सलाखों के पीछे जाने से पहले बेवफ़ा आशिक़ हुआ छू!!!!

02 Aug 2017

no img

भोपाल। यह भोपाल की क्राइम ब्रांच है। यह छोटे—मोटे अपराधियों के लिए किस कदर खतरनाक है इसका पता आज एक बुजुर्ग महिला को गिरफ्तार करने से ही लग गया। क्राइम ब्रांच की टीम ने आज एक महिला को गांजा तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है...बहुत अच्छा काम किया...वेरी गुड। लेकिन असली आरोपी कहां हैं वह बड़े लोग जो इस मादक पदार्थ की तस्करी का अवैध कारोबार कर रहे हैं। इस नाकामयाबी ने क्राइम ब्राच की पूरी टीम को खुद कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया है। सवाल यह उठता है कि तस्करी करते बुजुर्ग महिला को तो गिरफ्तार कर लिया लेकिन उन बड़े और सियासी लोगों को कब पकड़ेगी।  पुलिस की टीम को घटनाओं के खुलासे के लिए व अपराधों पर नियंत्रण करने के लिए लगाया गया था, परंतु टीमें बड़े अपराधियों तक पहुंचने में कभी कामयाब नहीं हो सकी हैं। शहर में इतनी भारी मात्रा में मादक पदार्थ कहां से आ रहा है वह कौन है जो भोपाल को नशे की मंडी बना रहा है। पुलिस ऐसी छोटी मछलियों को तो पकड़ लेती है जो एक या दो किलो गांजा रखे होते हैं। किन्तु नशे के समंदर की उस बड़ी व्हेल को नहीं पकड़ पा रही जो शहर में नशे के सौदागर बने हुए हैं। नशे का सरगना अब तक पुलिस की पहुंच से बहुत दूर है।

यह था मामला

हबीबगंज थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी की एक महिला अपने घर से गांजे की तस्करी कर रही हैै। पुलिस महिला के घर पहुंची तो वह रंगेहाथ माल बेचते हुए मिली। पुलिस ने जब उनसे पूछताछ की तो वह खुद को बेगुनाह बताने लगी। पुलिस ने जब उसके घर की तलाशी ली तो उसके पास से करीब दो किलो का गांजा बरामद हुआ। जिसकी कीमत 45 हजार रूपए आंकी गई है। पुलिस ने जब सख्ती से महिला से पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। महिला की पहचान लक्ष्मी बाई (58) निवासी पीजी नगर के रूप में हुई है। लक्ष्मी बाई इस गोरखधंधे को अपने ही घर से बैठकर अंजाम देती थी। पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ धारा 8/20 के तहत मामला दर्ज कर लिया था। जिसे आज अदालत में पेश किया जाएगा। लेकिन उस महिला के साथ इस धंधे में कौन कौन लिप्त था इसका पुलिस अभी पता नहीं लगा सकी है। यह महिला कहां से गांजा लाती थी और किसे बेंचती थी। इसकी जानकारी भी पुलिस को अभी तक नहीं है। पुलिस उन लोगों पकड़ पाएगी या नहीं यह तो वक्त ही बताएगा।

पूर्व ए.एस.पी कामयाबी के शिखर पर ले गए थे क्राइम ब्रांच को

एक ईमानदार पुलिस ऑफिसर, जो काबिल था। ईमानदार था, कड़क था, जिसका खोफ मुजरिमों में ही नहीं बलकि पुलिस टीम में था। जो नेताओं और सियासी लोगों के इशारों पर नहीं चलता था। उनके जाने के बाद क्राइम ब्रांच का नक्शा ही बदल गया। जी हां हम बात कर रहे हैं क्राइम ब्रांच के पूर्व ए.एस.पी शेलेन्द्र सिंह चौहान की। जो प्रदेश की क्राइम ब्रांच का स्तर सफलता में राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लेकर गए थे उनके जाने के बाद क्राइम ब्रांच का स्तर राजधानी के दो भागों में खाली बंटा ही नहीं बल्कि नीचे भी गिर गया हैं। उनके जाने के बाद क्राइम ब्रांच पहले जैसी ईमानदार नहीं रही। आज ऐसे ईमानदार अफसर की कमी क्राइम ब्रांच में दिख रही है।

मध्यप्रदेश


Latest Updates

No img

ना खुश हुए किसान ना खुश हुए जवान, प्रदेश का हर निर्धन परेशान फिर भी मीडिया मंडी की खबरों में शिवराज का लुटेरा बजट महान!!


No img

Bhagwat to stay in Bhopal till 6 August, camps for NRIs organised at Bawadia Kalan


No img

Thackeray hopes to get together with BJP again, laughs after giving statement during the assembly in


No img

Why did the Madhya Pradesh HC called Panna collector a political agent?


No img

Delhi High Court asks Delhi State Legal Services Authority (DSLSA) to formulate a programme to educate teenagers on posting intimate content on social media/ internet


No img

डी मार्ट के इर्दगिर्द तेजधार ख़ंजर के साथ खुला घूम रहा युवक पुलिस के हत्थे चढ़ा!!


No img

Tree falls at old Campion Road Intersection, girl driving Activa suffers injuries


No img

अज्ञात अपहरणकर्ता ने नाबालिक को बहला फुसलाकर किया अगवा!!


No img

भाजपा नेता की गैस एजेंसी पर क्राइम ब्रांच की रेड, अधिक मुनाफे के लिए चल रहा था यह काम...


No img

राहगीर बन रहे लगातार लूट का शिकार, थाना शाहपुरा पुलिस पूरी तरह लाचार!!


No img

ख़ाकी की खाल में खलनायक की चाल चलने वाले टीआई का दोहरा ख़ुलासा!!!


No img

Ujjain police books 10 people under NSA for raising pro-pakistani slogans, 4 arrested


No img

Suniel Shetty launches food delivery app, promises to offer food cheaper than Swiggy and Zomato


No img

मप्र: बलात्कार पीड़िता ने फांसी लगाकर दी जान


No img

पापी पिता ने सगी बेटी का धारदार कंज़र गला रेत डाला!!