अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







PHQ व पुलिस कमिश्नर दफ़्तर से 10 ख़ाकीधारी जुम्मेदारी से जुदा हो हुए रिटायर !

31 Jan 2022

no img

Anam Ibrahim

7771851163

ताउम्र वर्दी को ओढ़कर जान को ज़ोखम में जकड़ जनरक्षा के किरदार को निभाने वाले आज बूढ़े ही नही हुए रिटायर हो के महक़में को अलविदा कह गए ??


जनसम्पर्क life

National News Network


भोपाल: वर्दीधारी खाकीधारी खलनायकों की कारगुज़ारी तो हम हमेशा सुनते हैं लेकिन उनके साथ हमे वर्दी के उन क़िरदारों को भी कुरेदकर तारीफ़ों के क़सीदे पढ़ने चाहिए जिन्होंने सर्दी गर्मी आसमान फाड़कर बरसती बरसात में भी जान को ज़ोखम में डाल फर्ज़ को कर्ज़ समझकर निभाया है। आज राजधानी के पुलिस कमिश्नर हाल में उस वक़्त दिल पसीज गया जब 5 पुलिस के सीनियर नुमाइंदे अपने ज़िन्दगी खाकी की खाल उतार रिटायर्ड हो रहे थे। पुलिस कमिश्नर देउस्कर जब फूलों के गुलदस्तों को सेवामुक्त वर्दीधारियों को थमा रहे थे तो आंखों के सामने का मंजर देख दिल जज़्बाती होने से बाज नही आ रहा था। किसी के दादा के रिटायर होने के जश्न में नन्हे नाती-पोते गुलाब लेकर दादा-नाना के साथ पुलिस कमिश्नर की बराबरी से खड़े हो इस बात से खुश हो रहे थे कि अब दादा ड्यूटी नही जाएंगे उनका पूरा समय हमारा होगा लेकिन वो नादां इस बात से बेख़बर थे कि 40 से 45 वर्ष की वर्दी का जीवन किस तरह ख़तरों में गुज़ारा है। उनके प्यारे दादाओं ने .. ख़ेर बात खींचूंगा तो बढ़ती चले जाएगी। आज महकमे से वर्दी का चोला उतारने वाले 5 वरिष्ठ पुलिस कर्मियों का हौसला अफ़ज़ाई करते हुए पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर ने विदाई की रस्म अदायगी की जिनमे से उप निरीक्षक नागेन्द्र शुक्ला, कार्यवाहक उप निरीक्षक अमर सिंह, कार्यवाहक उप निरीक्षक नारायण प्रसाद अहिरवार, सहायक उप निरीक्षक शिव सिंह यादव, कार्यवाहक सहायक उप निरीक्षक कल्लू प्रसाद वर्मा रहे।

तो वहीं प्रदेश के पुलिसिया मुख्यालय से भी DGP विवेक जौहरी ने पांच रिटायर पुलिस कर्मियों को  भावुकता से विदाई दी जिनमे से उप निरीक्षक (अ) देवेन्‍द्र सिंह पवार, उपनिरीक्षक (अ) मंजुला वर्मा, उप निरीक्षक (कार्य.) हरिशंकर वर्मा, सहायक उपनिरीक्षक रघुवीर प्रसाद शर्मा एवं सहायक उपनिरीक्षक रामराज मिश्रा रहे।


जल्द पढ़िए तरज़ूबेकार रिटायर वर्दीधारियों की महकमे को कितनी ज़रूरत पड़ सकती और उनका अनुभव कितने काम आ सकता है सिर्फ जनसम्पर्क life न्यूज़ नेटवर्क में।

मध्यप्रदेश पुलिस मुख्यालय ताज़ा सुर्खियाँ खबरे छूट गयी होत