अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







ढाबो रेस्टोरेंट, शासकीय ठेकों से धड़ल्ले से बिकती अवैध शराब का क़सूरवार आबकारी विभाग!!

15 May 2023

no img

Anam Ibrahim

7771851163

आख़िर आबकारी अमले का काम करने पर क्यों है मज़बूर प्रदेशभर की पुलिस। दरअसल आबकारी की शह पर ही तो पनप रहा है दो नम्बरी शराब का काला कारोबार सरकार की आंखों में धूल झोंकता भोपाल का आबकारी अमला मुख्यमंत्री के फरमान की भी कर रहा है खुले तौर पर अवहेलना!

जनसम्पर्क Life
News Network

1- ढाबो और रेस्टोरेंट में दिनदहाड़े बिकती अवैध शराब के धंदे से आंख चुराने वाली आबकारी आख़िर अचानक आधी रात में क्यों गश्त पर निकल पड़ी?

2- आबकारी की मिलीभगत का नतीजा है कि शासकीय ठेकेदार ही  मोहरचिन मदिरा की तश्करी कर रहे हैं

3. मुख्यमंत्री के शख़्त फरमान था कि "liquor shop बिना बिल के शराब न बेचे" लेकिन भोपाल आबकारी की कलाकारी देखिए कि CM के फ़रमान के बावज़ूद भी हर मदिरालय बिना बिल के शराब फ़रोख़्त कर रहा है आख़िर किस की सह पर??

4. शहर भर में शराब के अवैध करोबार पर कार्यवाही की जवाबदारी आबकारी अमले की है लेकिन गली मौहल्ले, गांव देहातो में बिकती अवैध कच्ची शराब से लेकर शासकीय मोहरचिन देशी अंग्रेजी शराब की काला बाजारी ढाबो रेस्टोरेंट से लेकर शासकीय मदिरालय तक जुड़ी हर कार्यवाही को आबकारी अमले की जगह पुलिस ही करती नज़र आ रही है, वजह? लाज़मी है कि आबकारी के ही कुछ नुमाइंदे शरीक-ए-ज़ुर्म बने हुए हैं, जल्द जिनका नामज़द खुलाशा हम करेंगे।

5. नाजायज़ नशे के फैलते ज़हर को हुकूमती वज़ीर के फ़रमान के बाद भी बोती आबकारी आख़िर किस ठेकेदार के फ़रमान पर बगैर सूचना के गश्त पर निकली ??? अगर मुखबिर की सूचना थी तो आख़िर वो मुखबरी है कौन ??

पढ़िए

भोपाल/मप्र: सूबे में शराब को लेकर सियासत चमकाने के चक्कर मे सत्ता पक्ष के  कई कद्दावर नेता बयानबाज़ी के चलते कईबार आपस मे एकदूजे से टकराव पैदा कर चुके हैं लेकिन पक्ष विपक्ष की नोटनकीबाज़ी के बीच कब नटवरलाल बन गया आबकारी अमला ये पता ही नही चला, राजधानी के देहाती इलाक़ो की गलिबस्ती तो दूर की बात है बैरसिया, परवलिया व शहर से जुड़ने वाली सड़को पर खुले तौर पे शराब बेची जा रही है क्या इसका इल्म आबकारी अमले को नही ? शहर के अनगिनत ठिकानों पर दो नम्बर की इंग्लिश देशी व कच्ची शराब बिक रही है क्या इसका इल्म आबकारी अमले को नही ?? ढाबो व रेस्टोरेंट, भोजनालय, और शाही अय्याशखाने बने रिसोर्ट में  आवेध शराब बिक रही है क्या इसका इल्म भी आबकारी अमले को नही??

अगर नही हो तो साफ है कि ये नशे का धंदा आबकारी अमले की मिलभगत से चल रहा है। अगर नही तो आबकारी अमला इस कार्य के कर्तव्यों को पूरा करने की औक़ात नही रखता इस कामचोर महकमे पर शासकीय वेतन हराम है। खैर दागदार भोपाल आबकारी के लेनदेन के ताबड़तोड़ ख़ुलासे सिलसिलेवार हम करेंगे लेकिन आबकारी के द्वारा देर रात में की गई कार्यवाही का सोर्स ठेकेदारों से  मेलजोल लेनदेन की तरफ़ इशारा करता हैं। मामला कुछ यूं हुआ कि बेनामी गस्त करने वाला भोपाल का आबकारी अमला कल रात नामज़द कार्यवाही करने का दावा ठोक ने लगा आबकारी ने आज प्रेसवर्ता के ज़रिए मीडिया को एक जुट कर दावा किया कि -

भोपाल आबकारी ने अवैध मदिरा के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए भारी मात्रा मे अवैध मदिरा मय परिवहन के हिरासत में ली है जिसे आबकारी ने  महत्वपूर्ण कार्यवाही क़रार ठहराया है।

आज दिनांक  15/05/2023 की दरमियानी  रात आबकारी ने शाहकीय मोहरचिन शराब की तश्करी करने वाले वाहन को मय मदिरा के हिरासत में लेने का दावा किया है जिसके खुलाशे की  वजह नवागत सहायक आबकारी आयुक्त भोपाल  दीपम रायचूरा के मुखबिर तंत्र को बताते हुए आबकारी कन्ट्रोलर भोपाल  सजेंद्र मोरी के साथ जुड़ी आबकारी टीम ने  अवैध रूप से मदिरा तश्करी पर नकेल कसने की  कसने की एक तरफ़ा कारगुज़ारी सुनाई है जिसमे चार्टर्ड  बस स्टैंड लाल घाटी में एक चार पहिया वाहन   टाटा  zest MP 04 TB 2256  में शराब तशकर आरोपी  उदय सिंह राजपूत  के कब्जे से  अलग अलग अंग्रेजी ब्राण्ड की   27 शराब की बोतलों से भरी पेटी जिसमे महँगी मदिरा  भी शामिल थी जपत की हुई शराब की  कुल  मात्रा 264  ब. ली.  बताई गई व जप्ती मदिरा की  कुल कीमत लगभग 5 लाख 85 हजार आंकी गई बहरहाल इस मशरूका कि बरामदी पर आबकारी अधिनियम 1915 की धारा 34(2) का मामला आबकारी अमले ने कायम कर लिया साथ ही आरोपी को गिरफ्तार कर जेल रवाना कर दिया गया, बता दें की भोपाल आबकारी की मिलभगत से राजधानी में थोकबंद शराब के अड्डे व शासकीय शराब की मोहरचिन बोतलों की तश्करी पुरजोशी से चल रही है, जल्द पढ़े एक बड़ा खुलाशा चौकाने वाला सिर्फ़ जनसम्पर्क Life में। 

मध्यप्रदेश जुर्मे वारदात घोटाले गम्भीर अपराध


Latest Updates

No img

IPS Kailash Makwana appointed as DG, Lokayukta Madhya Pradesh


No img

गोरे गाल पर रंग लाल लाल रे…….टेढ़ीमेढ़ी हो गई देख मेरी चाल रे…….


No img

मौत की डोर लाखो के (चायना मांझे) के साथ मुजरिमों को इन्दौर क्राइम ब्रांच ने लिया हिरासत में!!


No img

तहसीलदार के किरदार से अदालत हुई खफ़ा मुज़रिम को सुनाई उम्रकैद की सज़ा!


No img

दिन दहाड़े गुज़री क़त्ल की वारदात, भतीजे ने चाचा को उतारा मौत के घाट!!!


No img

Kamalnath’s email sends chill to MP’s bureaucracy and men in Khaki siding with BJP


No img

He shudder


No img

1st Face Voting Today in Bhopal, Collector Lavania & District Panchayat CEO Rituraj reach several polling booths


No img

2160 EVMs kept in strong room of old jail Bhopal faces short circuit, CCTVs went off


No img

MP HC quashes assault FIR against Bhopal ADRM who was transferred to Chennai, 'attempt to harass ADRM because of his senior position' states judgement


No img

दो वर्दीधारी बलात्कारी, होटल के कमरे में युवती को बनाया हवस का निवाला!


No img

अंदर का मौसम खिज़ा की चपेट में हो तो बाहर खुली बहार की खुशबू भी जज्बों पर छाई खामोशी को तोड़ने में नाकाम रहती है।


No img

MP lawyers given holiday on the occasion of Raksha Bandhan, holiday to be adjusted on other days


No img

खदान से निकली रेत का पैसा जाएगा सरकार के खजाने में: खनिज मंत्री


No img

Sanchi(Raisen): Petty government arrangements forces people to perform self Covid test while a gardener of the hospital instructs them