अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







जबलपुर में ज़हर घोलती कच्ची शराब की तस्करी में हो रहा लगातार इज़ाफ़ा!

25 Dec 2022

no img

Anam Ibrahim

7771851163

फिर पकड़ाया आरोपी  70 लीटर कच्ची शराब के साथ! बाक़ी मीडिया और शासकीय दफ़्तरो के इर्दगिर्द गैर लाईसेंसधारी रेस्टोरेंट लाउंज ढाबों पर खुल्लमखुल्ला शराब पीने पिलाने पर बंदिशें अभी बाकी है, यहां आबकारी अधिकारी की नज़र में ग्रामीण इलाकों में बनते दारू के अड्डे है। इंग्लिश मदिरा के लायसेंसधारी ठेकों पर कम ज़्यादा रक़म में बिकती शराब की काला बाजारी है। शहर के अंदर बाहर होने वाली आवेध अंग्रेजी शराब की तस्करी पर बन्दिशें डालने का कर्तव्य भी है लेकिन अब तक शराब माफियाओं की जड़े उखाड़ने में पहले से ज़्यादा असफल जबलपुर आबकारी और पुलिस की कार्यवाही रही अर्बन से रुलर तक भारी संख्या में आवेध शराब व अन्य नशे के कारोबारियों में इज़ाफ़ा हुए ये सब को पता है लेकिन मुख्यमंत्री के फ़रमान के बाद आवेध नशे के सौदागरों पर कार्यवाही की लगाम ऊंट के मुहं में जीरा समान लगी है। 

जनसम्पर्क Life News

जबलपुर/मप्र: पुलिस अधीक्षक जबलपुर  सिद्धार्थ बहुगुणा लंबे समय से जबलपुर की मैदानी कप्तानी कर रहे है जिस कारण  जिले मे पदस्थ सभी राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों से उनकी गहरी सांठगांठ बन चुकी है मतलब कप्तान के काबू  में पूरा मैदान है या मैदान के काबू में कप्तान है? खैर एक और जहां अवैध मादक पदार्थ/शराब  की तस्करी  में लिप्त आरोपियों को चिन्हित कर फिर उनके विरूद्ध कार्यवाही के लिए आदेशित करते कप्तान तो वहीं दूसरी और कार्यवाही से पहले कमज़ोर पर भारी और मज़बूत को अनदेखा करती जबलपुर पुलिसिंग क़ानून व्यवस्था के नाम पर कछुआ चाल चलो यात्रा के समाचार जैसी है।

खबर अभी बाक़ी है एक क्लिक करें और पढ़ें अंत तक 

 शहरी व ग्रामीण इलाकों में लगातार बढ़ती ज़हरीली कच्ची शराब की दहकती भट्टियों से लाखों लीटर शराब बन कर शहर में व जिले की हदों के पार तक जा रही है । ऐसा नही है कि मैदानी अमले के संज्ञान में शराब के आवेधरूप से संचालित अड्डे और ग्रामीण इलाकों में खोलती शराब की भट्टियों की भनक नही है सब को सब पता है लेकिन पुलिस व आबकारी की कार्यवाही कहीं कहीं मतलब ज़ोखम कम और नाम ज़्यादा अब एसपी के आदेश के परिपालन में अति. पुलिस अधीक्षक ग्रामीण  शिवेश सिंह बघेल एवं नगर पुलिस अधीक्षक  बरगी प्रियंका शुक्ला के मार्ग दर्शन में थाना प्रभारी चरगवॉ  विनोद पाठक के साथ थाना चरगवॉ  की पूरी टीम ने प्रयास किया  तो तबजाकर 1 60 वर्षिय बूढ़े आरोपी को 70 लीटर कच्ची शराब के साथ रंगे हाथ पकडा गया है। हद है भाई एक फटेहाल ग्रामीण के पाश से 70 लीटर शराब जप्त करने मे इतने अफ़सरो का ज़िक्र,  कैसे हुआ ? 

क्लिक करें और जाने  

जबलपुर  के थाना चरगवॉ में दिनॉक 24-12-2022 को भरोसेमंद मुखबिर से पुलिस को गोपनीय सूचना मिली कि ग्राम सुनवारा का रहने वाला लीला लोधी ग्राम सुनवारा फूटाताल बडी नहर के पास जंगल वाले रास्ते में दो प्लास्टिक की कुप्पी में कच्ची शराब  रखकर बेचने के इरादे से बीच रास्ते पर ग्राहक के इंतजार मे बैठा है। फिर क्या था मुखबिर की सूचना पर तत्काल  स्थान-ए-वारदात  पर पुलिस ने दबिश डालदी, जहां पुलिस का दावा है कि फूटाताल बडी नदी के पास जंगल वाले रास्ते में 2 प्लास्टिक की कुप्पी रखे हुये एक 55-60 वर्ष का व्यक्ति बैठा हुआ था  जिसे घेराबंदी कर पुलिस ने पकड था ठीक है लेकिन 55 से 60 वर्ष का एक बूढ़ा  शख़्स 70 लीटर वजनी शराब के साथ कैसे बाग पाता खेर खबर को आगे लेकर चलते है पुलिस के नाम पता पूछने पर बुजरुग ने अपना नाम  लीला पिता ठाकुर लोधी उम्र 60 वर्ष निवासी ग्राम सुनवारा थाना चरगवॉ  बताया जो चैक करने पर 2 कुप्पियों में 70 लीटर कच्ची शराब रखे मिला जिसे जप्त करते हुये आरोपी के विरूद्ध धारा 34(2) आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की गयी।

उल्लेखनीय भूमिका- 60 वर्ष के बूढे आरोपी को 70 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ रंगे हाथ पकडने में थाना प्रभारी चरगवॉ विनोद पाठक के साथ  सहायक उप निरीक्षक सतेन्द्र सिंह चौहान, आरक्षक कैलाश पटेल, रोशनलाल की भी सराहनीय भूमिका रही।

मध्यप्रदेश जुर्मे वारदात गम्भीर अपराध


Latest Updates

No img

State’s capital records least voting with 31.47% followed by Jabalpur & Gwalior


No img

B’Day Wishes: ASP क्राइम निश्चल झारिया को सालगिराह के मौक़े पर सलामती भरा सलाम!!


No img

मप्र: प्रेमिका ने पति और भाई के साथ मिलकर प्रेमी को दी मौत, 12 घंटे में हत्याकांड का खुलासा


No img

पापी पिता ने फेरा बेटी के गले पर खंज़र तो 2साल पुराने पत्नी के अंधे क़त्ल का भी हो गया खुलासा!!!


No img

नशेली मनचली भोपाली गुंडियों के बीच आधी रात को हुआ गैंगवार !!!


No img

मस्ज़िद के सर पर चढ़ कलश चुराने वाले शातिर चोर की गिरेबाह पर डाला पुलिस ने हाथ!!


No img

टीआई जितेंद्र पाठक को सालगिराह का सलामती भरा सलाम


No img

MP09 series exhausted for Indore vehicles, transport department officials working on alternatives


No img

दहेज की मांग से तंग पत्नी चढ़ी सूली पर और गवाई जान!!


No img

MP: Security Operations Centre for security of application/data under the State Data Centre in MP State Electronics Development Corporation to be setup


No img

PS गांधीनगर: तेलंगाना से भोपाल पढ़ाई करने आए छात्र ने फांसी लगाकर की खुदकुशी


No img

भोपाल: भाजपा के प्रदेश महामंत्री ने किया खुलासा विवादित जमीन का संघ से कोई लेना देना नहीं, भोपाल पुलिस ने जबरन डाली संघ की पेंच


No img

Accused of stealing gold and silver jewelery arrested from Hyderabad, stolen jewelery worth Rs 5 lakh seized by Jabalpur police


No img

College principal, author booked after ABVP objects to book on judiciary


No img

Nitin Gadkari for a two day visit in Ratlam MP, will inspect the work of expressway