अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







प्रदेश पुलिस के बच्चों के लिए कई जिलों में खुले Summer Camp, स्कूल की छुट्टियां बनेगी इस बार यादगार !!!

02 May 2023

no img

Anam Ibrahim

777185116


" प्रदेश में पुलिस परिवार के बच्चों के लिये ये Summer घर में बैठकर वक़्त गँवाने के लिए नहीं, बल्कि creative activity के साथ मस्ती का माहौल बनाने के लिए है।"


जनसंपर्क Life

हिंदी न्यूज़ नेटवर्क


इंदौर/जबलपुर/ मप्र: बच्चों के लिए गर्मी में स्कूल की छुट्टियां खेलकूद मौजमस्ती के सुनहरे ख्वाबों की तरह है। ऐसे में नाना-नानी दादा-दादी के घर  जाने के सिवा हिल्स स्टेशन पर भी छुट्टियों का एक अलग ही मजा है। प्रदेश पुलिस गैजेट तकनीकी औजारों में तो धीरे-धीरे अव्वल स्थान की तरफ क़दम बड़ा रही है साथ ही पुलिस परिवारों के लिए सुविधाओं को जन्म भी दे रही है। हाल में PHQ में पुलिस की नोकरीपेशा उन महिलाओं के लिए जिनके बच्चे छोटे है उन बच्चो की देखभाल के लिए झूलाघर की बुनियाद रखी गई थी तो इस बार प्रदेश के कई जिलों में पुलिस परिवार के बच्चों के लिए Summer Camp का आगाज़  किया गया पहले जबलपुर तो अब इंदौर में भी पुलिस द्वारा पुलिस परिवार के तमाम बच्चों के लिए आयोजित 15 दिनों तक चलने वाला समर कैंप (ग्रीष्मकालीन शिविर) कल से शुरू हो गया है।बतादें की इंदौर पुलिस ने  शहर में पुलिस परिवार के बच्चों के लिए 15 दिनों तक समर कैंप ग्रीष्मकालीन खेल शिविर की सुरवात की। बहरहाल इस कैंप का शुभारंभ  दिनांक 01-05-23 को किया गया है, जो 15-05-23 तक सिलसिलेवार चलेगा।


इस ख़ास मौक़े पर पुलिस उपायुक्त मुख्यालय इंदौर जगदीश डाबर ने समर कैंप को हरी झंडी लहराते हुए दिखाई। बतादें की इस कैंप में बच्चों को फन आर्ट, गेम्स, क्रिएटिव एक्टिविटी गेम्स, स्पोकन इंग्लिश, साइबर अवेयरनेस एवं अन्य विभिन्न प्रकार की एक्टिविटीज जैसे पर्सनालिटी डेवलपमेंट, हैंड राइटिंग इंप्रूवमेंट, डांस एवं क्रिएटिव आर्ट सीखने का मौका मिलेगा। इसके अलावा, बच्चों को मलखंब, खो-खो, मार्शल आर्ट, स्केटिंग आदि के बारे में एक स्पोर्ट्स द्वारा खेल खेल में इनके बारे में सिखाने का मंसूबा भी तैयार हो चुका है।इंदौर पुलिस परिवार के इस समरकैम्प की सुरवात में सामिल सहायक पुलिस आयुक्त लाइन डी.एस. चौहान वा रक्षित निरीक्षक जय सिंह तोमर एवं उनकी टीम द्वारा कार्यक्रम का संचालन करते हुए प्रतिभागी बालक-बालिकाओं को विभिन्न फन गेम्स, क्रिएटिव एक्टिविटी गेम्स, मलखंब, खो-खो, रस्सा खीच आदि गेम्स खिलाकर इस समर कैंप की शुरुआत को यादगार बना दिया गया। लिहाज़ा समरकैम्प के उम्दा इन्तेजामो को देख पुलिस उपायुक्त मुख्यालय इंदौर जगदीश डावर ने कहा कि पुलिस परिवार के बालक-बालिकाओं को कैंप में धमाल और मस्ती के साथ कई नई चीज सीखने का मौका मिलेगा और बच्चों को विभिन्न क्षेत्रों के माध्यम से ज्ञान प्राप्त करने के लिए एक मंच प्रदान किया जा रहा है। इस तरह के कार्यक्रम से बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले व अच्छे संस्कार मिले यह हम सभी का कर्तव्य है और पुलिस परिवार के बच्चों के प्रति हमारा दायित्व हैं कि वह अच्छी शिक्षा व संस्कार प्राप्त कर अपने लक्ष्य को प्राप्त करें और देश व समाज की सेवा में लगे।

इस खबर के फॉलोअप में जाने..... मध्यप्रदेश के कितने जिलों में आज भी पुलिस परिवार के बच्चों की स्कूल की छुट्टियां क्लासरूम से भी ज़्यादा सुनी पड़ी है

मध्यप्रदेश पुलिस मुख्यालय


Latest Updates

No img

MP lawyers given holiday on the occasion of Raksha Bandhan, holiday to be adjusted on other days


No img

Alone 89 corona cases from Bhopal out of 197 cases from the state, 4 new positive patients found within 24 hours


No img

आपसी रंजिश में रक्तरंजित,तेजधार खंज़रो से चिर डाला, बदमाश फ़रार तो घायलों का जारी उपचार !


No img

फेल होने के ख़ौफ़ से नाबालिका ने रची खुद अपहरण की झूठी कहानी।


No img

Ujjain police books 10 people under NSA for raising pro-pakistani slogans, 4 arrested


No img

मप्र पुलिस कर्मचारियों को फिर मिलेगा WEEKLY OFF, सरकार विधानसभा के अगले सत्र में विधिवत प्रस्ताव लाने की तैयारी में


No img

Ps MP नगर: सलाखों के पीछे जाने से पहले बेवफ़ा आशिक़ हुआ छू!!!!


No img

लोकसभा चुनावी तैयारी के चलते मय अफ़सरो के मैदानी पुलिस का लश्कर उतरा सड़को पर!


No img

Cultural program organized at the Kushabhau Thackeray International Convention Center on Saturday, 2nd day of the IAS Service Meet in Bhopal


No img

High Court Orders State Government to Consider Promotion of 55 Naib Tehsildars to Tehsildar Position


No img

कांग्रेस का घर-घर के विकास का ढिंढ़ोरा प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में भूखा प्यून का छोरा !


No img

बहला फुसलाकर किड्नैपिंग की वारदात का हर रोज की तरह फिर हुआ मामला दर्ज़!


No img

Former Chief Minister Digvijay Singh's car collides with a bike, youth injured and referred to Bhopal


No img

ख़ुफ़िया चोर गैंग पर भोपाल पुलिस ने कार्यवाही की टॉर्च मारी!!


No img

Mob lynching in Gwalior’s Dharampura village, deceased had 10k prize money on him: SP Amit Sangho