अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







खाना चोर के तार चरस तस्कर से जोड़ सनसनीखेज़ बनाया हबीबगंज पुलिस ने !

11 Sep 2022

no img

Anam Ibrahim

7771851163


भोपाल:  इन दिनों चिन्दी का सांप बना मुशायरा लूटने की होड़ के चलते शहर भर के थानों के दरमियाँ सुर्ख़ियाँ बटोरने की होड़ प्रचलित बन चुकी है। ऐसा नही है कि शहर भर के सभी थाने पुलिसिंग का दिखावेदार चोला ओढ़कर अपने इलाक़े में खामोशी से सो रहे हैं बल्कि  कुछ थाने तो competition की कगार पर वर्दी पहन इस तरह आ खड़े हुए है कि उन्हें देख ऐसा लगता है जैसे वर्दी की हक़ अदाएगी के लिए ज़मीनी महन्तकशी के दम पर अपना नाम आसमां पर गौद कर ही दम लेंगे लेकिन  वहीं हमदर्दी की निग़ाहों पर चढ़ा ऐनक हटाकर देखें तो कुछ शहरी थानों के आलम बयां करना तो दुशवार होकर खुद अपने आप मे रुसवा होने जैसा है। एक तो बचे हुए बदनाम थानों को  ख़ाम-ओ-खां  छपाक की बीमारी चिपक चुकी है तो वहीं ..

ख़ैर जाने दो वैसे  हमे तो बस खबर लिखने के क्रम को धर्म समझ स्वतंत्र प्रेस विधि के चौथे स्तम्भ के खुटे पर टँगे रहकर ख़बर कुरेद के खामोशी के साथ जान बचाए रखना है तो फिर खबर की शुरुआत आज थाना हबीबीगंज के ज़रिए जारी की गई प्रेसविज्ञप्ति से करते हैं। 


जनसम्पर्क life


भोपाल / मध्यप्रदेश: थाना हबीबगंज पुलिस ने आज चरस तस्कर शातिर नकबजन इब्राहिम उर्फ बंटी के फरार साथी सोहेल को मुखबिर की बदौलत गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी की वजह? दरअसल जब इब्राहिम बंटी पुलिस की गिरफ्त में केवल सीसीटीवी फ़ुटेज के सहारे आ गया था तो उस समय बंटी को दबोचने के बाद पुलिसिया पूछताछ में सामने आया कि ज़ुर्म की दुनिया की पाठशाला में ख़ासतौर पर  बंटी ने सदस्यता हासिल कर रखी है। उस पर चोरी की एक दो चार वारदात के तहत मुक़दमा पहले से दर्ज़याफ़्ता है। जिस दौरान इब्राहिम उर्फ बंटी को थाना पुलिस ने पुलिसिंग के महन्ती पर्वत खड़े कर घेरा बंदी के बल पर सीसीटीवी का सहारा लेते हुए  दबोचा था उस दौरान भी बंटी की कार से 1kg से ज़्यादा चरस की पोटली पकड़ाई थी। ऐसा पुलिस ने दावा किया था , कुटाई पिटाई के बाद बंटी ने मुँह खोल बकना शुरू किया कि उसने फला-फला इलाक़ो में ज़ुदा-जुदा चोरी की वारदात को अंज़ाम दिया है। उनमें से कुछ चोरी चकारी में भागीदारी सोहैल की भी रही है । फिर क्या था अपराधी बंटी की मुँह ज़ुबानी सुनने के बाद पुलिस ने सोहैल को फ़रार क़रार दे मुखबिर तंत्र को सक्रीय कर  सोहैल की तलाश शुरू कर दी। समय गुज़रता गया लेकिन जेल पहुचा चुके मुज़रिम के साथी तक थाना हबीबीगंज पुलिस के हाथ नही पहुच पा रहे थे। ऐसे में अचानक मुखबिर की मुख़बरी देवता का दीदार बन सामने आ खड़ी हुई। पुलिस के चुगलखोर ने कानाफूसी के ज़रिए जानकारी बताया कि आज फला रास्ते से सोहैल का गुज़र होने वाला है । जानकारी के बाद पुलिस ने दबोच अभियान के तहत धोके से शिकार बना आरोपी सोहैल को सरेराह हिरासत में ले लिया, खेर ये तो रही मेरी लेखनी अब हबीबीगंज पुलिस की बारी । 


👇पढ़िए पुलिस प्रेसविज्ञप्ति


 भोपाल : दिनांक 10 सितंबर 2022 :-  घटना का विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 09/09/22 को चौपाटी के पास 6 नम्बर स्टाँप हबीबगंज पर मुखिबर सूचना पर एक मारूति-800 कार चालक को सोहेल को हिरासत मे लेकर पुछताछ की जाने पर आरोपी द्वारा बताया गया कि उसके पास मिली मारूति 800 कार को उसने अपने साथी इब्राहिम उर्फ बंटी के साथ मिलकर दिनांक 16/08/2022 को आरिफ नगर थाना गौतम नगर क्षेत्र से चोरी किया था। आरोपी के कब्जे से मौके पर थाना गौतम नगर के अप.क्रं. 463/22 धारा 379 भा.द.वि. से संबधित कार क्रं. MP04-HA-3772 जप्त कर आरोपी से पुछताछ की जाने पर आरोपी द्वारा अप.क्रं. 543/22 धारा 457,380 भा.द.वि. की घटना 11 नम्बर स्टाँप स्थित किराने की दुकान मे चोरी करना बताया जाने से आरोपी की निशानदेही पर खाने के तेल के 06 डिब्बे व अन्य किराने का सामान जप्त किया गया है। उक्त आरोपी के साथी इब्राहिम उर्फ बंटी को पूर्व मे दिनांक 07/09/2022 को गिरफ्तार कर आरोपी के कब्जे से 1.220 कि.ग्रा. चरस, ऐशबाग क्षेत्र से चोरी की मारूति 800 कार व नकबजनी का मसरूका सहित कुल कीमती लगभग 6.00 लाख रूपये का मसरूका जप्त किया जा चुका है। गिरफ्तारशुदा आरोपी सोहेल पांचवी कक्षा तक पढ़ाई किया है, उक्त आरोपी के विरूद्ध पूर्व मे थाना जहांगीराबाद व ऐशबाग मे मारपीट के प्रकरण पंजीबद्ध है। उक्त आरोपी ब्रेड आदि सामान की सप्लाई का कार्य़ करता है जो शातिर नकबजन इब्राहिम उर्फ बंटी के साथ मिलकर शहर मे चोरी व नकबजनी की वारदात को अंजाम दे रहा था। उक्त आरोपी द्वारा इब्राहिम उर्फ बंटी के साथ मिलकर थाना हबीबगंज, थाना कमला नगर, थाना ऐशबाग व थाना गौतम नगर क्षेत्र मे वाहन चोरी व नकबजनी की वारदात करना स्वीकार किया है जिस संबध मे संबधित पुलिस थाना द्वारा कार्यवाही की जा रही है।

 नाम/पता गिरफ्तारशुदा आरोपी- सोहेल अली पिता शोकिन अली उम्र 22 वर्ष नि0 म.न. 353 रुपनगर झुग्गी, अशोका गार्डन भोपाल।   


उक्त शातिर नकबजन को गिरफ्तार कर आरोपी के कब्जे से चोरी की कार सहित नकबजनी का कुल कीमती लगभग 2.50 लाख रूपये का मसरूका जप्त करने मे थाना हबीबगंज टीम थाना प्रभारी मनीष राज सिंह, सउनि मनोज यादव, सउनि ओमपाल, प्र0आर0 राघवेन्द्र भास्कर, प्र0आर0 राजेश तिवारी, आर0 अमित व्यास, आर0 शिवेन्द्र मिश्रा व म0आर0 भारती वर्मा की सराहनीय भूमिका रही है।

मध्यप्रदेश जुर्मे वारदात चोरी


Latest Updates

No img

थोकबंद अंधे मामलों के खुलासे, चप्पल गैंग के डकैत चढ़े क्राइम ब्रांच के हत्थे!!


No img

MP citizens can know the character verification of servants/tenants before hand, new service started by MP Police


No img

कैसे और कब होगी कमलनाथ की हत्या?


No img

Assault and Robbery in Bhopal: Suspects Arrested and Property Recovered


No img

PS शाहजहांनाबाद: *डीआईजी ने टीआई मनीष मिश्रा को दिखाया बाहर का रास्ता*


No img

लगातार आवारा कुत्ते व वहशी जानवरों के मुँह का निवाला बनते मासूम बच्चे!


No img

grocery store owner scammed by neighbor in Bhopal's Kolar over investment in an online trading company


No img

Senior Journalists come together at Press Club, worry over FIRs and raids against journalists


No img

TI Sandeep Ayachi accused of raping a female constable denied bail plea


No img

MP: Overloaded bus filled with migrant labourers of Chhatarpur overturned at Jhansi Gwalior, two killed several injured


No img

सपा ने हनीट्रैप मामले को दबाने, मंत्री विधायको को बचाने का नाथ सरकार पर लगाया आरोप!!!


No img

Hunt for new Bhopal Police Commissioner on as Makrand Deoskar applies for central deputation


No img

14 miscreants absconding, involved in rioting and vandalising properties arrested by Jabalpur Police


No img

मध्य-भोपाल से मम्मा या मसूद?


No img

Ayushman Scam SIT probe reaches Kidney hospital of Jabalpur, Dr Ashwani & Duhita Pathak's statements to be recorded