अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







सूबे के जल्लाद और धनियों के दोस्त मुख्यमंत्री शिवराज की दहलीज़ पर एक विकलांग फ़रियादी ने खाया ज़हर

27 Nov 2019

no img

अनम इब्राहिम_

*धनवानों के मुरीद मुखिया की दहलीज़ पर ग़रीबो की गुहार घुटघुट कर जान दे रही है।*

*भोपाल*- अपने ही मुंह मियां मिट्ठू कहलाने वाले अमीरों के दोस्त और ग़रीबों के गुनहगार शिवराज का कहर महज़ अब जवान किसान और परेशान नागरिकों तक ही नही रहा। दो चेहरे के इस वज़ीर के दामन में दाग़ तो बेशूमार हैं। उन दागों में नाजाने कितने खून के धब्बे लगे हैं जिसमे प्रदेश के कई मजलूम माज़ूर कमज़ोर निर्धन फरियादियों का लहू भी शामिल है। चीन की दीवार, अनम के घर का आचार और मध्यप्रदेश के वज़ीर के प्रचार का रिकॉर्ड कौन तोड़ेगा? फ़िलहाल इसका ईल्म तो नहीं लेकिन चीन की दीवार की उचाईयां और मेरे घर के आचार का ज़ायका शिवराज की बेरहमी और दिखावे के आगे फ़ीका हैं।

पिछले 11 सालों में धीरे धीरे ग़रीबों से दूरियां बनाने वाले मध्यप्रदेश के मुखिया शिवराज को घण्टा ज्ञान नहीं है कि नाजाने कितने निर्धन मज़बूर मोहताज़ बूढ़े कमज़ोर विकलांग उसकी दहलीज़ पर फ़रियाद लेकर आते हैं। कितने धक्के खाकर वापस घर जाते हैं और कितनी अधूरी फ़रियाद लेकर ही मर जाते हैं लेकिन फिर भी वज़ीर खुले मंच पर अपने आप को ग़रीबों का मसीहा बताने से बाज़ नहीं आता, अरे वाह रे शिवराज रातदिन धनवानों की सोहबत से तू अपने भी पुराने दिन भूल गया कि वक़्त था जब तू भी प्रदेश के निर्धन ग़रीब आम इंसानों में आता था आज सफलता की शौहरत तुझे किस मक़ाम पर लेकर आ गई कि तुझे रईसों की महफ़िल से फुरसत नहीं और तेरे वज़ीरखाने पर ग़रीबो की क़दर नहीं यह कोई खटास नहीं हक़ीकत है। प्रदेश का वज़ीर शासकीय शख़्सियत व माल के दम पर प्रदेश भर में बम्बू ठुकवाकर आम सभाओं में चिख चिखकर रोने जैसी शक़्ल बनाकर निर्धन, किसान, जवान और नारी प्रेम के झूठे राग लगाता है लेकिन हक़ीकत का निवाला आप के हलक़ में अटक जाएगा जब आप एक आम आदमी हो और अपनी समस्याओं को लेकर शिवराज के दरबार जाओगे तो एहसास होगा कि वज़ीर प्रदेश भर की आम मजलिश में सिर्फ षड़यन्त्र के तहत झूट बोल कर फेंका-फाकी करता हैं।

शिवराज के इर्दगिर्द चमचानुमा अधिकारी भी शिवराज की जी-हुज़ूरी में इस हद तक मशरूफ़ हो गए हैं कि अव्वल चमचों में आने के लिए वो शिवराज को ही धोका देकर गुमराह कर रहे हैं आज भी शिवराज के दरबार की दहलीज़ पर प्रदेश के एक पन्ना निवासी पीड़ित रामेश्वरी चौधरी (विकलांग) ने शिवराज से मिलने की उम्मीद खोकर शिवराज के दरवाजे पर ही ज़हर खा लिया।

मामला कुछ यूं हुआ विगत 4 सालों से लगातार शिवराज से मिलने का प्रयास करने वाले फ़रियादी विकलांग ने पन्ना से भोपाल का तो बेहिसाब सफर तय किया सिर्फ इसी गरज़ से की शिवराज से आमने सामने बात हो जाये परन्तु इतनी मन्नतों के बाद तो खुद शिव ही प्रकट होकर दर्शन दे देते मगर शिवराज तो सिर्फ भगवान का नाम रख कर उस नाम को बदनाम कर रहा हैं। हर बार हार को गले लगा मायूसी से अपने घर के लिए कूच करने वाले विकलांग रामेश्वरी चौधरी की इस बार वज़ीर खाने में उस वक़्त हिम्मत टूट गयी जिस वक्त रामेश्वरी के साथ शिवराज के दरबार मे मौजूद शासकीय गुर्गो ने धक्का मुक्की की, लगभग दोपहर में 12-1 बजे विकलांग रामेश्वरी ने शिवराज के दरवाजे पर ज़हर खा लिया और दर्द के मारे ज़मीन पर तड़पने लगा। जब उसके मुँह से झाग आने लगी तो मौके पर मौजूद शासकीय अमले के हाथ पैर फूल गए और आनंद फानन में बात को दबाने के लिए रामेश्वरी के अन्य विकलांग साथियों को श्यामला हिल्स पुलिस ने गुपचुप तरीके से उठा थाने ने घुसेड़ दिया बाकी बचा तड़पता हुआ विकलांग रामेश्वरी उसे तत्काल ही उठा कौनसे चिकित्सालय में भर्ती कराया हैं इसकी भनक रात हो जाने के बाद भी विकलांग साथियों को अब तक नहीं लग पाई की वो ज़िंदा हैं या मर गया? रामेश्वरी के विकलांग साथी अखिलेश शर्मा जबलपुर निवासी हैं जो दोनों पैरों से अपाहिज हैं अखिलेश मौके पर ही फ़रियादी रामेश्वरी के साथ मौज़ूद थे जिनको श्यामला हिल्स पुलिस ने धमकी देकर कहा कि _’तू जबलपुर का विकलांग है साले जल्दी से जबलपुर वापस चले जा वगैरा वगैरा’_…… जो भी हो शिवराज तुम होश में आओ ऐसा ना हो ग़रीबों के लिए तुम्हारी बनाई हुई दूरियां तुम्हारे सियासी जहाज़ में बद्दुआ के शरिये छेद कर दे।

मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री राज्य


Latest Updates

No img

While Bhopal crime branch registers FIR against 2 Congress members on alleged 'Pakistan Zindabad' video, Chattisgarh police registers FIR against BJPs Lokendra


No img

थाना खजूरी पुलिस की पनाह में ढाबो पर खुल्लमखुल्ला बिक रही शराब!


No img

FIR against man lodged for giving triple talaq to wife on WhatsApp message in Bhopal


No img

Annupur: After SP’s imbecility, Collector and Excise Commissioner handles situation; traders to open shops again


No img

Masked men loot liquor shop in Jabalpur, looted 1.5 lakhs from the shop: allege shop employees


No img

Voting started from 7AM in the Capital, 380 candidates for mayor & councillors


No img

MP: 131 corona patients under treatment in the state; 8 new cases of infection found


No img

Mandsaur: Stepmother brutally beating 7 yr old girl child reaches CWC, Committee to rehabilitate the child soon


No img

PS गोविंदपुरा: शादी का वादा कर युवती को बनाया हवस का शिकार


No img

Biker स्नैचर गैंग का ख़ौफ़ इंदौर की महिलाओं के अंदर अब भी बरक़रार!!


No img

सट्टे व अवैध शराब का गढ़ बनता थाना सारणी इलाक़ा, माफ़िया घूमे खुल्लमखुल्ला चिंदी चोर पकड़ाए!


No img

व्यापारी से एक करोड़ की फिरौती मांगने वाला इंदौर पुलिस के चढ़ा हत्थे।


No img

ए तकब्बुर, रावण को तो राम ने मार दिया! सोचता क्या है, तू भी अंदर के रावण को मारदे!!


No img

जनप्रतिनिधियों की आवाज कुचलना चाहती है सरकार, प्रदीप लाहिया के साथ मैं भी दूंगा गिरफ्तारी: शिवराज


No img

रिश्वतख़ोरी का खलनायक ख़ाकीदारी टीआई के लेनदेन का ख़ुलासा!!