अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







यवसुरा की शराब से भरा ट्रक मय तशकर के दबोचा इंदौर पुलिस ने !!

12 Jul 2022

no img

Anam Ibrahim

7771851163

इंदौर: एक तरफ़ मध्यप्रदेश में आसमां छूती शराब की क़ीमत ने जहां शराबियों की जेब हल्की कर दी तो वहीं अवैध शराब माफियाओं की बढ़ती तस्करी उनकी जेब को भारी करते नज़र आ रही है। प्रदेशभर में सिलसिलेवार अवैध शराब की खेपों को पुलिस द्वारा धड़-पकड़ कर पकड़ा जा रहा है। हाल ही में इंदौर पुलिस के चंदन नगर थाना इलाक़े में बीयर से भरा ट्रक मुखबिर की इत्तेला से पकड़ा गया बता दें कि इंदौर पुलिस कमिश्नर  हरिनारायणचारी मिश्र ने शराब माफियाओं व गुंडे बदमाशों की धड़पकड़ के लिए सख़्त रवैया इख़्तेयार कर रखा है। कमिश्नर के फ़रमान का पालन करती थाना चंदन नगर पुलिस के पास मुखबिर के माध्यम से सूचना पहुची की नावदापंथ की तरफ़ से होते हुए चंदन नगर चौराहे के रास्ते एक ट्रक क्र NL-01 AF3638 में अवैध शराब भर कर आ रही है फिर क्या था सूचना मिलते ही आननफानन में थाना पुलिस द्वारा आला अफ़सरो के संज्ञान में मामले को लाया गया और अफ़सरो की ज़ानिब से जैसे ही हरी झंडी मिली तो चंदन नगर पुलिस ने नाकाबन्दी कर ट्रक का रास्ता रोक लिया। बहरहाल ट्रक के अंदर भारी मात्रा में बीयर की पेटियां लदी हुई थी जिसकी गिनती करने के बाद बियर की पेटियों की तादात 1500 थी जिस मसरुका की कुल कीमत 37 लाख रुपए आंकी गई जिसमे सभी  बियर किंगफ़िज़र ब्रांड की निकली ट्रक औरंगाबाद से दिल्ली की ज़ानिब कूच करने निकला था। 

अब तक ये तो थी हमारी जानकारी - 

आइए अब हम आप को सुनाते PHQ दफ़्तर से समाचार हेतु  हासिल हुई प्रेसविज्ञप्ति —

अवैध शराब के विरुद्ध पुलिस थाना चंदन नगर इंदौर की बड़ी कार्यवाही।

औरंगाबाद से दिल्ली के लिए भारी मात्रा में अवैध शराब ले जाते ट्रक को पकड़ा ।

ट्रक में से किंगफिशर बीयर की अवैध शराब की कुल 1500 पेटी कीमती लगभग 37 लाख रुपए की जप्त।

इंदौर -दिनांक 11 जुलाई 2022- श्रीमान पुलिस आयुक्त नगरीय इंदौर श्री हरिनारायणचारी मिश्र व्दारा इंदौर कमिश्नरेट में अवैध शराब एवं मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले एवं इनकी गतिविधियों में संलिप्त बदमाशों के विरुद्ध कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है। उक्त निर्देशों के अनुक्रम में श्रीमान अतिरिक्त पुलिस आयुक्त इंदौर श्री मनीष कपूरिया के मार्गदर्शन में पुलिस उपायुक्त जोन 4 इंदौर श्री आर.के. सिंह द्वारा अति. पुलिस उपायुक्त जोन 4 डॉ. प्रशांत चौबे एवं सहायक पुलिस आयुक्त अनुभाग अन्नपूर्णा श्री बी.पी. एस. परिहार को अवैध शराब की गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। उक्त दिशा निर्देशानुसार कार्यवाही करते हुए पुलिस थाना चंदननगर को एक बड़ी सफलता मिली है, भारी मात्रा में अवैध शराब का परिवहन करने वाले एक ट्रक को 37 लाख  रुपए की अवैध शराब के साथ पकड़ा गया है।  पुलिस थाना चंदन नगर पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि एक ट्रक क्रमांक NL01 AF3638 नावदापंथ तरफ से चंदन नगर चौराहे होता हुआ इंदौर शहर तरफ आ रहा है जिसमें  भारी मात्रा में अवैध शराब की पेटियां भरी हुई हैं। मुखबिर की सूचना पर तत्काल चंदन नगर थाना प्रभारी अभय नेमा द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में पुलिस टीम तैयार कर चंदन नगर चौराहे पर लगाई गई। पुलिस टीम को जैसे ही वह ट्रक आता हुआ दिखा तो  घेराबंदी कर ट्रक को रोका और ट्रक को चेक करते किंगफिशर बीयर की पेटियों से भरा हुआ पाया गया।  बाद ट्रक चालक से उसका नाम पता पूछते उसने अपना नाम आशम खान पिता इदरीश खान उम्र 34 साल निवासी ग्राम पिपरोली थाना रामगढ़ जिला अलवर राजस्थान का होना पाया गया। जिससे उक्त शराब के बारे में कागजात चेक करते वैधानिक रूट औरंगाबाद से दिल्ली बाया सेंधवा रतलाम का रूट होना पाया गया मगर ट्रक चालक द्वारा निर्धारित रूट से पृथक इंदौर शहर में शराब का प्रवेश करना पाया गया जिससे यह प्रतीत होता है की ट्रक चालक उक्त शराब को और कहीं बेचने की फिराक में था । जिसे मौके पर विधिवत कार्यवाही कर थाने लाया गया जिसमें कुल 1500 किंगफिशर बीयर की पेटियां कीमती लगभग 37 लाख रुपए की होना पाई गईं। उक्त प्रकरण में थाना चंदन नगर पर अपराध धारा 34(2) आबकारी एक्ट का दर्ज कर विवेचना में लिया गया है। आरोपी से उक्त शराब के बारे में पूछताछ जारी है। 

उक्त सराहनीय कार्य में थाना चंदन नगर प्रभारी निरीक्षक अभय नेमा, उनि देवेन्द्र मिश्रा, सउनि राजभान गौतम, प्रआर पंकज सांवरिया, प्रआर अभिषेक सिंह पंवार, प्रआर कमलेश चावड़ा की महत्त्वपूर्ण भूमिका रही।


मध्यप्रदेश जुर्मे वारदात गम्भीर अपराध पुलिस मुख्यालय ताज़ा सुर्खियाँ खबरे छूट गयी होत


Latest Updates

No img

MP: Transfer orders of two IAS officers issued, Kishor Kumar made Municipal Commissioner


No img

ताजुल मसजिद के सामने मेले से लगा जाम,मरीजो का हॉस्पिटल जाना हुआ मुहाल!!!!


No img

Man going to appear in Guna court murdered on the way, throat slitted brutally


No img

Massive scam in nutrition food under Women and child development dept. in MP: State Auditor


No img

Indore ताज़ा Mayor की ताजपोशी की मज़लिस में शरीक हुए BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा!


No img

24 yr old beautician kidnapped by youngsters in Narmadapuram, case of force marriage


No img

Justice Prashant Kumar Mishra, KV Viswanathan sworn in as Supreme Court judges; top court at full strength of 34


No img

एक दो.. बड़ते-बड़ते बर्थडे पर दोस्तों की फ़ौज तैयार हुई जितेंद्र पाठक के जन्मदिन पर!!!


No img

अब होगी नारी सुरक्षा और भी मज़बूत!! सुनो न !!WE CARE FOR YOU!!


No img

Union Minister Jyotiraditya Scindia Tests Positive for COVID-19 after Contact with State Ministers and Leaders


No img

Apple launches series of new products, along with new iPhone 13 - storage up to 1TB


No img

India: Corona patients in the country steadily increasing, more than 5% positive rate


No img

MP's oxygen tankers stopped at Gujarat and UP, released only when CM Shivraj talked to CM Rupani and CM Yogi


No img

72 घंटे बीते अपहरण हुई बालिका की आबरू अगवाकर्ता लूट रहा हैं या उसे मार डाला ?


No img

17 yr old boy jumps in front of train after failing in supplementary exams, dead body recovered from railway track