अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







नाकाम क्राइम ब्रांच: बुजुर्ग बिचौलि महिला को पुलिस ने किया गिरफ़्तार, असली आरोपी तक पहुंचने में असफ़ल

27 Nov 2019

no img

भोपाल। यह भोपाल की क्राइम ब्रांच है। यह छोटे—मोटे अपराधियों के लिए किस कदर खतरनाक है इसका पता आज एक बुजुर्ग महिला को गिरफ्तार करने से ही लग गया। क्राइम ब्रांच की टीम ने आज एक महिला को गांजा तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है…बहुत अच्छा काम किया…वेरी गुड। लेकिन असली आरोपी कहां हैं वह बड़े लोग जो इस मादक पदार्थ की तस्करी का अवैध कारोबार कर रहे हैं। इस नाकामयाबी ने क्राइम ब्राच की पूरी टीम को खुद कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया है। सवाल यह उठता है कि तस्करी करते बुजुर्ग महिला को तो गिरफ्तार कर लिया लेकिन उन बड़े और सियासी लोगों को कब पकड़ेगी।  पुलिस की टीम को घटनाओं के खुलासे के लिए व अपराधों पर नियंत्रण करने के लिए लगाया गया था, परंतु टीमें बड़े अपराधियों तक पहुंचने में कभी कामयाब नहीं हो सकी हैं। शहर में इतनी भारी मात्रा में मादक पदार्थ कहां से आ रहा है वह कौन है जो भोपाल को नशे की मंडी बना रहा है। पुलिस ऐसी छोटी मछलियों को तो पकड़ लेती है जो एक या दो किलो गांजा रखे होते हैं। किन्तु नशे के समंदर की उस बड़ी व्हेल को नहीं पकड़ पा रही जो शहर में नशे के सौदागर बने हुए हैं। नशे का सरगना अब तक पुलिस की पहुंच से बहुत दूर है।

यह था मामला

हबीबगंज थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी की एक महिला अपने घर से गांजे की तस्करी कर रही हैै। पुलिस महिला के घर पहुंची तो वह रंगेहाथ माल बेचते हुए मिली। पुलिस ने जब उनसे पूछताछ की तो वह खुद को बेगुनाह बताने लगी। पुलिस ने जब उसके घर की तलाशी ली तो उसके पास से करीब दो किलो का गांजा बरामद हुआ। जिसकी कीमत 45 हजार रूपए आंकी गई है। पुलिस ने जब सख्ती से महिला से पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। महिला की पहचान लक्ष्मी बाई (58) निवासी पीजी नगर के रूप में हुई है। लक्ष्मी बाई इस गोरखधंधे को अपने ही घर से बैठकर अंजाम देती थी। पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ धारा 8/20 के तहत मामला दर्ज कर लिया था। जिसे आज अदालत में पेश किया जाएगा। लेकिन उस महिला के साथ इस धंधे में कौन कौन लिप्त था इसका पुलिस अभी पता नहीं लगा सकी है। यह महिला कहां से गांजा लाती थी और किसे बेंचती थी। इसकी जानकारी भी पुलिस को अभी तक नहीं है। पुलिस उन लोगों पकड़ पाएगी या नहीं यह तो वक्त ही बताएगा।

पूर्व ए.एस.पी कामयाबी के शिखर पर ले गए थे क्राइम ब्रांच को

एक ईमानदार पुलिस ऑफिसर, जो काबिल था। ईमानदार था, कड़क था, जिसका खोफ मुजरिमों में ही नहीं बलकि पुलिस टीम में था। जो नेताओं और सियासी लोगों के इशारों पर नहीं चलता था। उनके जाने के बाद क्राइम ब्रांच का नक्शा ही बदल गया। जी हां हम बात कर रहे हैं क्राइम ब्रांच के पूर्व ए.एस.पी शेलेन्द्र सिंह चौहान की। जो प्रदेश की क्राइम ब्रांच का स्तर सफलता में राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लेकर गए थे उनके जाने के बाद क्राइम ब्रांच का स्तर राजधानी के दो भागों में खाली बंटा ही नहीं बल्कि नीचे भी गिर गया हैं। उनके जाने के बाद क्राइम ब्रांच पहले जैसी ईमानदार नहीं रही। आज ऐसे ईमानदार अफसर की कमी क्राइम ब्रांच में दिख रही है।

मध्यप्रदेश जुर्मे वारदात महिला अपराध सामान्य अपराध


Latest Updates

No img

50,000 Youth participate in rally on the occasion of World Tribal Day in Indore, max atrocities in MP against tribals: Ex-CM


No img

Bhopal Police arrests Okendra Rana from Haryana, said 'have no fear of such cases' after case was registered


No img

7 year old boy losses his life in Jabalpur while playing from a noose which got stuck in his neck


No img

भोपाल के कई थाने ज़र्ज़र ख़स्ता हाल बारिश के हुए शिकार लगा रहे हैं मदद की गुहार!!


No img

हवाईअड्डे की सुरक्षा को सेंध लगा हादसे ने रनवे के निकट लिया जन्म!!!


No img

Who is professor Ujjwal Kumar Kalla? These 2 MANIT research scholars sit on dharna everyday to make the matter hear


No img

Driver of Hamidia hospital Bhopal murdered by step-son and wife over property dispute


No img

While Maharaj takes 72 hours Samadhi in 7ft deep pit, Bhopal Police says it’s a personal matter


No img

?Belated happy birthday STF SP Rajesh singh bhadauriya?


No img

शराबी का हुआ अंधा क़त्ल मौका-ए-वारदात पर नही मिले कातिल के निशां!!


No img

मुर्दों की बस्ती में मवालियों का डेरा!!!


No img

Crime Branch Bhopal Busts Vehicle Thieves, Recovers Two Stolen Vehicles


No img

PS टीटी नगर: पुराने विवाद पर नाबालिग को मारी तलवार, एक गिरफ्तार


No img

75 yr old woman raped in the Capital, accused half her age arrested by police


No img

After Coronavirus new virus kills 8 dogs in UP, Things you need to know about Parvo virus