अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







नाकाम क्राइम ब्रांच: बुजुर्ग बिचौलि महिला को पुलिस ने किया गिरफ़्तार, असली आरोपी तक पहुंचने में असफ़ल

02 Aug 2017

no img

भोपाल। यह भोपाल की क्राइम ब्रांच है। यह छोटे—मोटे अपराधियों के लिए किस कदर खतरनाक है इसका पता आज एक बुजुर्ग महिला को गिरफ्तार करने से ही लग गया। क्राइम ब्रांच की टीम ने आज एक महिला को गांजा तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है...बहुत अच्छा काम किया...वेरी गुड। लेकिन असली आरोपी कहां हैं वह बड़े लोग जो इस मादक पदार्थ की तस्करी का अवैध कारोबार कर रहे हैं। इस नाकामयाबी ने क्राइम ब्राच की पूरी टीम को खुद कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया है। सवाल यह उठता है कि तस्करी करते बुजुर्ग महिला को तो गिरफ्तार कर लिया लेकिन उन बड़े और सियासी लोगों को कब पकड़ेगी।  पुलिस की टीम को घटनाओं के खुलासे के लिए व अपराधों पर नियंत्रण करने के लिए लगाया गया था, परंतु टीमें बड़े अपराधियों तक पहुंचने में कभी कामयाब नहीं हो सकी हैं। शहर में इतनी भारी मात्रा में मादक पदार्थ कहां से आ रहा है वह कौन है जो भोपाल को नशे की मंडी बना रहा है। पुलिस ऐसी छोटी मछलियों को तो पकड़ लेती है जो एक या दो किलो गांजा रखे होते हैं। किन्तु नशे के समंदर की उस बड़ी व्हेल को नहीं पकड़ पा रही जो शहर में नशे के सौदागर बने हुए हैं। नशे का सरगना अब तक पुलिस की पहुंच से बहुत दूर है।

यह था मामला

हबीबगंज थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी की एक महिला अपने घर से गांजे की तस्करी कर रही हैै। पुलिस महिला के घर पहुंची तो वह रंगेहाथ माल बेचते हुए मिली। पुलिस ने जब उनसे पूछताछ की तो वह खुद को बेगुनाह बताने लगी। पुलिस ने जब उसके घर की तलाशी ली तो उसके पास से करीब दो किलो का गांजा बरामद हुआ। जिसकी कीमत 45 हजार रूपए आंकी गई है। पुलिस ने जब सख्ती से महिला से पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। महिला की पहचान लक्ष्मी बाई (58) निवासी पीजी नगर के रूप में हुई है। लक्ष्मी बाई इस गोरखधंधे को अपने ही घर से बैठकर अंजाम देती थी। पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ धारा 8/20 के तहत मामला दर्ज कर लिया था। जिसे आज अदालत में पेश किया जाएगा। लेकिन उस महिला के साथ इस धंधे में कौन कौन लिप्त था इसका पुलिस अभी पता नहीं लगा सकी है। यह महिला कहां से गांजा लाती थी और किसे बेंचती थी। इसकी जानकारी भी पुलिस को अभी तक नहीं है। पुलिस उन लोगों पकड़ पाएगी या नहीं यह तो वक्त ही बताएगा।

पूर्व ए.एस.पी कामयाबी के शिखर पर ले गए थे क्राइम ब्रांच को

एक ईमानदार पुलिस ऑफिसर, जो काबिल था। ईमानदार था, कड़क था, जिसका खोफ मुजरिमों में ही नहीं बलकि पुलिस टीम में था। जो नेताओं और सियासी लोगों के इशारों पर नहीं चलता था। उनके जाने के बाद क्राइम ब्रांच का नक्शा ही बदल गया। जी हां हम बात कर रहे हैं क्राइम ब्रांच के पूर्व ए.एस.पी शेलेन्द्र सिंह चौहान की। जो प्रदेश की क्राइम ब्रांच का स्तर सफलता में राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लेकर गए थे उनके जाने के बाद क्राइम ब्रांच का स्तर राजधानी के दो भागों में खाली बंटा ही नहीं बल्कि नीचे भी गिर गया हैं। उनके जाने के बाद क्राइम ब्रांच पहले जैसी ईमानदार नहीं रही। आज ऐसे ईमानदार अफसर की कमी क्राइम ब्रांच में दिख रही है।

मध्यप्रदेश


Latest Updates

No img

Fake Kinnar beaten up by Real Kinnar in Bhopal, let off after apologizing


No img

पुलिस हिरासत में हथकड़ी से कलाई निकाल जेल जाने से पहले आरोपी हुआ 9 दो 11 !!


No img

PHQ के CID ब्रांच में बतौर निरीक्षक के पद पर मौज़ूद ममता सिंह का उपचार के दौरान हुआ निधन!!


No img

In its first ever case, Gunga police of Bhopal registers FIR against owner of an open well after 2 months of investigation


No img

मेहनतकश एडिशनल DCP राजेश भदौरिया जी को सालगिराह का सलाम!


No img

जयवर्धन की जुबां पर चढ़ा 4200 करोड़ का चकना!!


No img

From lady singham popular in Mumbai to bribery queen, the saga of SP Bahuguna & TI Archana Nagar


No img

Gas cyclinder explodes in Chhindwada killing two people and injuring three


No img

ताजुल मसजिद के सामने मेले से लगा जाम,मरीजो का हॉस्पिटल जाना हुआ मुहाल!!!!


No img

Lawyers cannot claim right to own firearm licence merely because they are appearing in criminal cases: Delhi High Court


No img

Massive Saffron Yatra to be Taken Out in Bhopal to Celebrate Hindu New Year


No img

कलेक्टर दफ़्तर के प्रांगण में, दो लाख की रिश्वत लेते रंगेहाथ धराया संयुक्त संचालक!!!


No img

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने लगाई अफवाह पर रोक- आदिवासी की ज़मीन नहीं खरीद सकते गैर आदिवासी या सामान्य लोग


No img

Suniel Shetty launches food delivery app, promises to offer food cheaper than Swiggy and Zomato


No img

सर्द अंधेरी रात में चोरों ने की मन्दिर का ताला तोड़ने की नाकाम कोशिश!